web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

District Court LDC Vacancy: जिला न्यायालय एलडीसी भर्ती का 10वीं पास युवाओं के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू 

Photo of author

Follow US

जिला न्यायालय एलडीसी भर्ती का नोटिफिकेशन विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 10वीं पास युवाओं के लिए जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं वह आवेदन की अंतिम तिथि 17 मई तक निर्धारित की गई है।  

जिला न्यायालय एलडीसी भर्ती के लिए इंतजार करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी व शानदार खबर है हाल ही में जिला एवं सेशन कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से एलडीसी के पदों हेतुनई भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है जारी की गई अधिसूचना के अनुसारऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 17 अप्रैल से शुरू हो चुकी हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 17 मई तक रखी गई है। 

District Court LDC Vacancy
District Court LDC Vacancy

जिला न्यायालय एलडीसी भर्ती आवेदन शुल्क 

जिला न्यायालय एलडीसी भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ी श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹800 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभिव्यक्तियों को ₹600 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा आवेदन शुल्क के भुगतान को अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में करना होगा।

जिला न्यायालय एलडीसी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष से अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की नोटिफिकेशन में दी गई थी कि आधार पर ज्ञात की जाएगी इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी मिलेगी। 

जिला न्यायालय एलडीसी भर्ती शैक्षिक योग्यता

जिला न्यायालय एलडीसी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 10वीं पास होनी चाहिए अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन की जांच पड़ताल करें जिसे डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है। 

जिला न्यायालय एलडीसी भर्ती चयन प्रक्रिया 

जिला न्यायालय एलडीसी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। 

जिला न्यायालय एलडीसी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

जिला न्यायालय एलडीसी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी एक बार विभाग द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक रूप से चेक करें।   

उसके बाद नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फॉर्म ओपन होगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरें उसके बाद आवश्यक दस्तावेज आदि को भी अपलोड कर दें।

इस प्रकार आपका आवेदन फार्म सफलता पूर्ण भरा जाएगा उसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करके आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें और सुरक्षित प्रिंट आउट आवेदन फार्म का ले लेना है। 

District Court LDC Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: 17 अप्रैल 2024

आवेदन की अंतिम तिथि :  17 मई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment