web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CUET UG Exam Schedule: सीयूईटी यूजी एक्जाम शेड्यूल नोटिस जारी, परीक्षा में हुआ बड़ा बदलाव देखें डिटेल 

Photo of author

Follow US

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा आयोजित करवाई जाने वाली परीक्षा सीयूईटी यूजी का एग्जाम शेड्यूल विभाग की ओर से जारी कर दिया गया है इस बार परीक्षा में बहुत बड़ा बदलाव भी किया गया है जिसे परीक्षार्थी को देखना जरूरी है।

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा आयोजित करवाई जाने वाली सीयूईटी यूजी एक्जाम शेड्यूल का इंतजार कर रहे परीक्षार्थियों का इंतजार अब खत्म हो चुका है और बहुत ही बड़ी वह अच्छी खबर है हाल ही में राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से सीयूईटी यूजी परीक्षा का एग्जाम शेड्यूल जारी कर दिया गया है इस परीक्षा का आयोजन विभाग की ओर से 15 मई से लेकर 28 मई के बीच सफलता पूर्ण करवाया जाएगा यह परीक्षा शिफ्ट वाइस आयोजित करवाई जाएगी विभाग की ओर से अलग-अलग शेड्यूल वाइस टाइम टेबल जारी किया गया है जिसे आप नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से डाउनलोड करके नोटिस के तहत देख सकते हैं। 

CUET UG Exam Schedule
CUET UG Exam Schedule

सीयूईटी यूजी परीक्षा के लिए विभाग की ओर सेअभय क्यों हेतु ऑनलाइन आवेदन फार्म 27 फरवरी से लेकर 5 अप्रैल तक भरवा गए थे परीक्षा के लिए सफलतापूर्ण ऑनलाइन आवेदन फार्म भरे जाने के बाद इसके लिए विभाग की ओर से एग्जाम शेड्यूल जारी किया गया है यानी परीक्षा कब करवाई जा रही है और परीक्षा कौन सी शिफ्ट में करवाई जा रहे हैं इसको लेकर पूरा शेड्यूल जारी किया गया है जिसकी जानकारी हम यहां पर उपलब्ध करवा रहे हैं इसके अलावा विभाग की ओर से इस परीक्षा के एडमिट कार्ड भी परीक्षा से एक सप्ताह पहले जारी कर दिए जाएंगे।

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा आयोजित करवाई जा रही सीयूईटी यूजी परीक्षा के लिए इस बारसभी आवेदन फार्म 1347618 प्राप्त हुए हैं जिसमें से छात्रों के आवेदन फार्म की बात करें तो 717000 छात्रों ने आवेदन किया है वही 630000 छात्राओं ने आवेदन किया है इस बार सबसे ज्यादा आवेदन फॉर्म इंग्लिश सब्जेक्ट के आए हैं वहीं काम आवेदन फार्म चीनी भाषा सिंधी भाषा के लिए प्राप्त हुए हैं।

वहीं राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा आयोजित करवाई जा रही इस परीक्षा मेंपरीक्षा बदलाव के बारे में बात करें तो प्रत्येक दिन अलग-अलग शिफ्ट में इस परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा यानी किसी दिन 1 शिफ्ट में तो किसी दिन चार शिफ्ट में परीक्षाएं आयोजित करवाई जाएगी इसके साथ ही परीक्षा पेपर का कोड परीक्षा का टाइम वह कितने क्वेश्चन आएंगे इसके संबंध में विभाग की ओर से जारी किए गए शेड्यूल को देखना अनिवार्य है।

CUET UG Exam Schedule Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सीयूईटी यूजी एक्जाम शेड्यूल – डाउनलोड करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment