web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CTET Important Notice: सीटेट जनवरी परीक्षा में शामिल होने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए नोटिस जारी

Photo of author

Follow US

सीटेट जनवरी परीक्षा 2024 में शामिल होने वाले सभी छात्र-छात्राओं के लिए महत्वपूर्ण नोटिस विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है यह सूचना सीटेट जनवरी एग्जाम से संबंधित जारी की गई है।

सीटेट परीक्षा जनवरी में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं को लेकर सीटेट की ओर से एक नया नोटिस जारी किया गया है इस नोटिस के तहत महत्वपूर्ण सूचना दी गई है यदि आप भी सीटेट जनवरी परीक्षा में सम्मिलित हुए थे या आपने भी हिस्सा लिया था तो आपको यह नोटिस देखना बहुत जरूरी है क्योंकि सभी के लिए यह सूचना बोर्ड की ओर से प्रकाशित की गई है इस नोटिस के तहत सीटेट ओएमआर शीट के बारे में जानकारी उपलब्ध करवाई गई है सीटेट जनवरी परीक्षा का परिणाम 15 फरवरी को विभाग की ओर से जारी कर दिया गया था।

CTET Important Notice
CTET Important Notice

सीटेट परीक्षा जनवरी में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार जानकारी देते हुए सूचित किया है कि अभ्यर्थियों को उनके अनुरोध पर निर्धारित शुल्क के साथ ओएमआर शीट की भर्ती के साथ गणना सेट प्रदान करने का निर्णय लिया गया है।

नोटिस के तहत यह भी जानकारी दी है कि अभ्यर्थियों को अपने आवेदन में अपना रोल नंबर, नाम और पता सही ढंग से अंकित करना चाहिए इसके अलावा बैंक ड्राफ्ट के पीछे रोल नंबर और नाम का भी उल्लेख किया जाना चाहिए बैंक ड्राफ्ट के साथ निर्देशक सेट को संबंधित आवेदन स्पीड पोस्ट द्वारा या स्टेट यूनिट सीबीएसई पी. एस. 1-2, आई. पी. एक्सटेंशन, पटपड़गंज, दिल्ली-110092 पर व्यक्तिगत रूप से भेजा जाना चाहिए।

ऐसे अभ्यर्थी जो ओएमआर शीट के अलावाअपनी गणना सीट प्राप्त करना चाहते हैं वह अपेक्षित सुलक रुपए 500 के साथ इसके लिए दिनांक 25 3.2024 तक किया उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।

इसके अलावा ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने पहले ही आरटीआई अधिनियम 2005 के तहत या अन्यथा आवेदन कर दिया है वह रुपए 500 के आवश्यक शुल्क के साथ इसके लिए नए सिरे से निर्धारित तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं। निर्धारित शुल्क किसी भी अनुसूचित बैंक द्वारा जारी दिल्ली/ नई दिल्ली मैं देय सचिव सीबीएसई के पक्ष में बैंक ड्राफ्ट के माध्यम से इस कार्यालय में भेजा जा सकता है।

इसके अलावा बोर्ड की ओर से ओएमआर शीट की प्रति के साथ गणना शीट किसी भी संस्थान या स्कूल को प्रदर्शन, व्यावसायिक उद्देश्य या प्रिंट मीडिया के लिए प्रदान नहीं की जाएगी। उम्मीदवार की ओर से जमा किया गया आवेदन और अधूरा आवेदन बिना किसी संदर्भ के सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा।

बोर्ड के सक्षम प्राधिकारी का निर्णय अंतिम और उम्मीदवारों पर बाध्यकारी होगा। ओएमआर शीट की प्रति के साथ गणना शीट उम्मीदवार को केवल स्पीड पोस्ट द्वारा प्रदान की जाएगी। हालाँकि, किसी भी परिस्थिति में इस कार्यालय में 25.03.2024 के बाद प्राप्त होने वाले किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा।

CTET Important Notice Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now


सीटेट ओएमआर शीट से संबंधित नया नोटिस यहां से डाउनलोड करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment