web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CBI Bank Vacancy: सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया ने जारी किया 3000 पदों के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन 

Photo of author

Follow US
सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 3000 पदों के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं जो 17 जून 2024 तक भरे जाएंगे। 

सीबीआई बैंक भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के बहुत ही अच्छी वह शानदार खबर है हाल ही में सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नई भर्ती का नोटिफिकेशन कल 3000 पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 17 जून 2024 तक रखी गई है यदि आप भी इच्छुक और योग्य हैं तो निश्चित समय तिथि के साथ आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं।  

सीबीआई बैंक भर्ती आवेदन शुल्क 

सीबीआई बैंक भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ी श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹800 आवेदन सुलक देना होगा इसके अलावा अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों को ₹600 वह इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹400 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। 

सीबीआई बैंक भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 31 मार्च 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

सीबीआई बैंक भर्ती शैक्षिक योग्यता

सीबीआई बैंक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक पास रखी गई है। 

सीबीआई बैंक भर्ती चयन प्रक्रिया 

सीबीआई बैंक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन वह मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा। 

सीबीआई बैंक भर्ती आवेदन प्रक्रिया

सीबीआई बैंक भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले आप विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं वह अधिसूचना को डाउनलोड करके एक बार अवश्य देखें। 

अधिसूचना को देखने के बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फॉर्म ओपन होगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरेंउसके बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड करें। 

यह सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें वह नीचे दिए गए फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करें याद रखें आवेदन को फाइनल सबमिट करते समय आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना है ताकि भविष्य में काम आ सके।  

CBI Bank Vacancy Check

आवेदन शुरू होने तिथि –  7 जून 2024

अंतिम तिथि – 17 जून 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन   डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें 

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment