web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Airforce Airmen Vacancy: एयरफोर्स एयरमैन ग्रुप वाई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 12वीं पास 

Photo of author

Follow US

एयरफोर्स एयरमैन ग्रुप वाई भर्ती का नोटिफिकेशन भारतीय वायु सेवा की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म 22 मई से शुरू होंगे जो 5 जून तक चलते रहेंगे।

एयरफोर्स एयरमैन ग्रुप वाई भर्ती का नोटिफिकेशन विभाग भारतीय वायु सेवा की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन इंडियन एयर फोर्स मेडिकल अस्सिटेंट के पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 22 मई से शुरू होगी जो 5 जून तक चलती रहेगी इसके अलावा इस भर्ती में रैली का आयोजन 3 जुलाई से 12 जुलाई के बीच करवाया जाएगा। 

Airforce Airmen Vacancy
Airforce Airmen Vacancy

एयरफोर्स एयरमैन ग्रुप वाई भर्ती आवेदन शुल्क 

एयरफोर्स एयरमैन ग्रुप वाई भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹100 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा आवेदन शुल्क के भुगतान को अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में करना होगा।

एयरफोर्स एयरमैन ग्रुप वाई भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए मेडिकल अस्सिटेंट 12वीं लेवल पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का जन्म 2000 जनवरी 2004 से लेकर 2 जनवरी 2008 के मध्य होना चाहिए इसके अलावा मेडिकल अस्सिटेंट डिप्लोमा और बीएसई पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का जन्म 2 जनवरी 2001 से लेकर 2 जनवरी 2006 के बीच होना चाहिए । 

एयरफोर्स एयरमैन ग्रुप वाई भर्ती शैक्षिक योग्यता

एयरफोर्स एयरमैन ग्रुप वाई भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं कक्षा भौतिक रसायन विज्ञान जीव विज्ञान या अंग्रेजी विषय के साथ न्यूनतम 50% अंकों के साथ पास होनी चाहिए इसके अलावा अभ्यर्थियों को फार्मेसी में डिप्लोमा या बीएससी न्यूनतम 50% अंकों के साथ होनी चाहिए। 

एयरफोर्स एयरमैन ग्रुप वाई भर्ती चयन प्रक्रिया 

एयरफोर्स एयरमैन ग्रुप वाई भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन फिजिकल टेस्ट लिखित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और अनुकूलन क्षमता परीक्षण मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। 

एयरफोर्स एयरमैन ग्रुप वाई भर्ती आवेदन प्रक्रिया

एयरफोर्स एयरमैन ग्रुप वाई भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन फॉर्म ओपन करने का डायरेक्ट लिंक हम इस लेख के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिनको ओपन करके आप ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन कर सकते हैं।   

ऑनलाइन आवेदन फॉर्म ओपन होने के बाद आवेदन फार्म को सही तरीके से भरें उसके बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें।

इस प्रकार आपका आवेदन फार्म सफलता पूर्ण सबमिट हो जाएगा उसके बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि आपके भविष्य में काम आ सके। 

Airforce Airmen Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: 22 मई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि : 5 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment