web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Sainik School Vacancy: सैनिक स्कूल भर्ती का 10वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू 

Photo of author

Follow US

सैनिक स्कूल भर्ती का नोटिफिकेशन विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिया गया है इसके लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 19 अप्रैल तक निर्धारित की गई है। 

सैनिक स्कूल भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही शानदार व गुड न्यूज़ है हाल ही में सैनिक स्कूल की ओर से टीजीटी और ड्राइवर के पद हेतु नया नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फॉर्म ऑफलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं ऑफलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 19 अप्रैल को शाम 5:00 बजे तक रखी गई है।

Sainik School Vacancy
Sainik School Vacancy

सैनिक स्कूल भर्ती आवेदन शुल्क 

सैनिक स्कूल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ी श्रेणी के अभ्यर्थी महत्वपूर्ण ₹500 आवेदन शुल्क लिया जाएगा इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों से ₹500 आवेदन शुल्क लिया जाएगा आवेदन शुल्क के भुगतान को अभ्यर्थियों को डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से करना होगा।

सैनिक स्कूल भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसमें अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 30 अप्रैल 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा साथ ही सरकारी नियम अनुसारआयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

सैनिक स्कूल भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता ड्राइवर पद के लिए दसवीं पास रखी गई है इसके अलावा अब ड्राइविंग लाइसेंस ट्रैफिक नियमों का नॉलेज भी होना अनिवार्य है इसके अलावा टीजीटी के पद हेतु संबंधित विषय में ग्रेजुएट और बीएड डिग्री होना चाहिए इसके साथ इंग्लिश मीडियम में पढ़ने व लिखने का नॉलेज भी होना चाहिए। 

सैनिक स्कूल भर्ती चयन प्रक्रिया 

सैनिक स्कूल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन रिटन एग्जाम स्किल टेस्ट एंट्री और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा।

सैनिक स्कूल भर्ती आवेदन प्रक्रिया

सैनिक स्कूल भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑफलाइन आवेदन फार्म का डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिसको आप डाउनलोड कर सकते हैं। 

आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के बाद ऑफलाइन आवेदन फार्म को डाउनलोड करें वह उसे प्रिंट आउट निकलवा ले उसके बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरें व आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि साथ में लगते हैं।  

संपूर्ण आवेदन फॉर्म कंप्लीट होने के बाद आवेदन फार्म के साथ डिमांड ड्राफ्ट लगाना ना भूले उसके बाद आवेदन फार्म को उचित प्रकार के लिफाफे में डालें उसके बाद भी भाग द्वारा दिए गए एड्रेस पर निर्धारित समय तिथि के साथ भेजें। 

Sainik School Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथिशुरू हो चुके हैं 

आवेदन की अंतिम तिथि –  19 अप्रैल शाम 5:00 बजे तक 

आधिकारिक नोटिफिकेशन-    डाउनलोड करें

 ऑफलाइन आवेदन फॉर्म- डाउनलोड करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment