web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CLW Railway Vacancy: रेलवे में निकली बिना परीक्षा 492 पदों के लिए नई भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन 

Photo of author

Follow US

सीएलडब्ल्यू इंडियन रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नवीनतम भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसके लिए आवेदन फॉर्म शुरू हो चुके हैं जो 5 अप्रैल तक भरे जाएंगे । 

रेलवे सीएलडब्ल्यू भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है हाल ही में सीएलडब्ल्यू इंडियन रेलवे के द्वारा नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार योग्यता 10वीं पास रखी गई है वहीं इसके लिए आवेदन फार्म 27 मार्च से शुरू कर दिए गए हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 5 अप्रैल तक निर्धारित की गई है यदि आप भी योग्यता रखते हैं तो आप भी इसके लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं इसमें किसी भी प्रकार की परीक्षा नहीं होगी इसमें इंटरव्यू के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन होगा।

CLW Railway Vacancy
CLW Railway Vacancy

रेलवे सीएलडब्ल्यू भर्ती आवेदन शुल्क 

रेलवे सीएलडब्ल्यू भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी इसमें आप बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। 

रेलवे सीएलडब्ल्यू भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 15 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 24 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 27 मार्च 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

रेलवे सीएलडब्ल्यू भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 10वीं पास रखी गई है इसके अलावा साथी में संबंधित ट्रेड में आईटीआई का डिप्लोमा भी होना जरूरी है। 

रेलवे सीएलडब्ल्यू भर्ती चयन प्रक्रिया 

रेलवे सीएलडब्ल्यू भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा इसमें किसी भी प्रकार की कोई भी परीक्षा नहीं होगी।

रेलवे सीएलडब्ल्यू भर्ती आवेदन प्रक्रिया

रेलवे सीएलडब्ल्यू भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन फार्म का डायरेक्ट लिंक हम इस लेख के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिसके माध्यम से आप आवेदन फार्म को ओपन करके आवेदन फार्म को जमा कर सकते हैं। 

याद रखें आवेदन फार्म को जमा करने से पहले एक बार विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को आवश्यक चेक करें उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म को भरें व आवेदन फॉर्म भरकर फाइनल सबमिट करें उसके बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी अवश्य ले लेना है क्योंकि प्रिंट आउट फॉर्म भविष्य में काम आए।  

CLW Railway Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथिशुरू हो चुके हैं 

आवेदन की अंतिम तिथि – 5 अप्रैल 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन-    डाउनलोड करें 

आवेदन फॉर्म – डाउनलोड करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment