web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

WCDC Vacancy: महिला एवं बाल विकास निगम भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 10वीं पास 

Photo of author

Follow US
महिला एवं बाल विकास निगम भर्ती का नोटिफिकेशन हब फॉर एंपावरमेंट ऑफ़ वीमेन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 28 जून से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15 जुलाई तक रखी गई है।

महिला एवं बाल विकास निगम में नौकरी के लिए प्रतीक्षा करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में महिला एवं बाल विकास निगम की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अलग-अलग प्रकार के कई पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है यदि आप भी योग्यता रखते हैं तो आवेदन फार्म 28 जून से शुरू कर दिए गए हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 15 जुलाई तक निर्धारित की गई है।  

महिला एवं बाल विकास निगम भर्ती आवेदन शुल्क 

महिला एवं बाल विकास निगम भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी आप इसमें निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। 

महिला एवं बाल विकास निगम भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 42 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।  

महिला एवं बाल विकास निगम भर्ती शैक्षिक योग्यता

महिला एवं बाल विकास निगम भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास रखी गई है इसके अलावा कई प्रकार के पद शामिल है जिसके लिए योग्यता भी भिन्न-भिन्न है इसीलिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को एक बार अवश्य चेक करें।

महिला एवं बाल विकास निगम भर्ती चयन प्रक्रिया 

महिला एवं बाल विकास निगम भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन साक्षात्कार कार्य अनुभव और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के माध्यम से किया जाएगा। 

महिला एवं बाल विकास निगम भर्ती आवेदन प्रक्रिया

महिला एवं बाल विकास निगम भर्ती के लिए सभी आवेदकों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा इस भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी इसके बाद आप ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकेंगे। 

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करना है उसके बाद आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवश्यक दस्तावेज को भी अपलोड करना है।

इस प्रकार आप आवेदन फॉर्म ऑनलाइन जमा कर सकते हैं याद रखें आवेदन फॉर्म ऑनलाइन जमा करने के बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना जरूरी है ताकि आपके भविष्य में कभी भी काम आ सके।

WCDC Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: 29 जून 2024
आवेदन की अंतिम तिथि: 15 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment