web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Vidya Sambal Yojana: विद्या संबल योजना भर्ती का 93 हजार पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू 

Photo of author

Follow US
विद्या संबल योजना का नोटिफिकेशन आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा विभाग जयपुर राजस्थान की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार विद्या संबल योजना के तहत भर्ती के लिए आवेदन फार्म प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। 

विद्या संबल योजना के तहतहोने वाली भर्ती को लेकर प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में कॉलेज शिक्षा विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से विभिन्न अलग-अलग स्थान पर रिक्त पड़े पदों के लिए भर्ती करवाए जाने को लेकर गेस्ट फैकल्टी शिक्षकों की भर्ती के लिए अलग-अलग नोटिफिकेशन किया जा रहे हैं इन पदों के लिए नोटिफिकेशन विद्या संबल योजना के तहत गाइडलाइन के अनुसार जारी किए जा रहे हैं जिसके लिए योग्यता रखने वाले अभ्यर्थी संबंधित संस्था में अपना आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं।  

विद्या संबल योजना आवेदन शुल्क 

विद्या संबल योजना के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं दिया जाएगा इसके लिए अभ्यर्थी को उपस्थित होकर अपना आवेदन फार्म निशुल्क जमा करवाना होगा। 

विद्या संबल योजना आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा 21 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग रखी गई है। 

विद्या संबल योजना शैक्षिक योग्यता

विद्या संबल योजना के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है जिस भी विभाग में खाली पद हैं उन सभी के लिए अलग से नोटिफिकेशन जारी किया जाता है इसीलिए विभिन्न विभाग का नोटिफिकेशन जारी होते ही उसे नोटिफिकेशन पर ध्यान देना हमारी राय है।

विद्या संबल योजना चयन प्रक्रिया 

विद्या संबल योजना के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन गेस्ट फैकेल्टी के तौर पर किया जाएगा जिसके तहत सिलेक्शनशैक्षणिक योग्यता के आधार परकिसी भी प्रकार की कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं होगी। 

विद्या संबल योजना आवेदन प्रक्रिया

विद्या संबल योजना के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑफलाइन आवेदन फार्म को आप नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

ध्यान रखें सबसे पहले विभाग की ओर से जारी की गई अधिसूचना को ध्यानपूर्वक देखें उसके बाद ही ऑफलाइन आवेदन फार्म को सही तरीके से भरना है। 

उसके बाद आवेदन फार्म में पूछी गई जानकारी को सावधानी पूर्ण काले या नीले शाही पेन का उपयोग करके भरें उसके बाद सुनिश्चित करें कि सभी जानकारी सही और सटीक है इसके अलावा साथ ही में आवश्यक दस्तावेजों की फोटोकॉपी संलग्न करें। 

उसके बाद आवेदन फॉर्म जो आपने भरा है उसकी उचित प्रकार के लिफाफे में डालें लिफाफे पर अपना पता और पिन कोड स्पष्ट रूप से लिखे लिफाफे पर विद्या संबल योजना लिखे आवेदन पत्र को व्यक्तिगत रूप से जाकर संबंधित संस्था में जमा करवाना होगा।

Vidya Sambal Yojana Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू होने की तिथि -शुरू 

आवेदन की अंतिम तिथि : जिले वाइज़ अलग-अलग (रोजाना न्यूज पेपर देखे)

ऑफलाइन आवेदन फॉर्म:-  डाउनलोड करें

विद्या संबल योजना विभिन्न दिशा निर्देश:- यहां से डाउनलोड करें

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment