web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

UGC NET New Exam Date: यूजीसी नेट परीक्षा की नई परीक्षा तिथि घोषित , बहुत बड़ा बदलाव हुआ – नोटिस जारी

Photo of author

Follow US
राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर से यूजीसी नेट परीक्षा की नई तिथि विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दी गई हैअब इस परीक्षा का आयोजन 21 अगस्त से 4 सितंबर के बीच करवाया जाएगा जिसकी डिटेल जानकारी आप नीचे आर्टिकल में देख सकते हैं।

 यूजीसी नेट परीक्षा की नई तिथि को लेकर प्रतीक्षा करने वालेछात्र-छात्राओं के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नेट यूजी परीक्षा कीनई परीक्षा तिथि प्रकाशित कर दी गई है अब इस परीक्षा का आयोजन 21 अगस्त वह 4 सितंबर को करवाया जाएगापरीक्षा को लेकर विभाग की ओर से कुछ बड़े बदलाव भी किए गए हैं क्योंकि इस परीक्षा को पिछले दिनोंकिसी कारणवश रद्द कर दिया गया था जिसे काफी छात्र-छात्राओं को परेशानी का सामना भी करना पड़ा है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से नेट यूजी परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी परीक्षा से दिन 10 दिन पहले जारी की जाएगीएग्जाम सिटी के तहत परीक्षा केंद्र की डिटेल परीक्षा किस डेट को होगी इससे जुड़ी हुई संपूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी इसके अलावा एडमिट कार्ड विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से परीक्षा से 3 दिन पहले जारी करदिए जाएंगे।

जानकारी के मुताबिक बता दें कि यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजनइतनी लंबी अवधि में पहली बार चलेगा जो 21 अगस्त से 4 सितंबर तक चलेगा इसके पहले लगभग 1 दिन में परीक्षा सफलतापूर्ण कंप्लीट करवाई जाती थी लेकिन अब इतने दिनों में परीक्षा आयोजित होगी इससे पहले यह परीक्षा 18 जून को आयोजित करवाई गई थी लेकिन जिसको सरकार की ओर से रद्द कर दिया गया है। 

यूजीसी नेट एक्जाम डेट नोटिस डाउनलोड करने की प्रक्रिया 

यूजीसी नेट एक्जाम डेट नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है। 

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद पब्लिक नोटिस पर क्लिक करना है उसके बाद आपको लेटेस्ट नोटिफिकेशन मेंएग्जाम डेट नोटिफिकेशन लिंक दिखाई देगा जहां से आप नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके संपूर्ण जानकारी एकत्रित कर सकते हैं। 

UGC NET New Exam Date Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now


यूजीसी नेट एक्जाम डेट नोटिस – डाउनलोड करें

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment