web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

UGC NET Admit Card Released: यूजीसी नेट एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड 

Photo of author

Follow US
राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से यूजीसी नेट एडमिट कार्ड 14 जून को जारी कर दिए गए हैंअभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड एप्लीकेशन आईडी और डेट ऑफ बर्थ की सहायता से ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं। 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से यूजीसी नेट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन पोर्टल 20 अप्रैल 2024 को खोला गया था उसके बाद अभ्यर्थियों ने अपना आवेदन फॉर्म 9 मई 2024 तक सफलतापूर्ण जमा किया था उसके बाद विभाग की ओर से परीक्षा केदो की जानकारी 7 जून 2024 को जारी कर दी गई थी परीक्षा केदो की जानकारी प्रकाशित करने के बाद एडमिट कार्ड 14 जून को जारी कर दिए गए हैं यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन 18 जून 2024 को करवाया जा रहा हैजिन उम्मीदवारों ने यूजीसी नेट के लिए आवेदन किया है वह आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपने एडमिट कार्ड सुरक्षित रूप से डाउनलोड कर सकते हैं।

लंबे इंतजार के बाद, UGC NET परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं यह घोषणा होते ही, उन लाखों उम्मीदवारों ने राहत की सांस ली है जो इस परीक्षा का इंतजार कर रहे थे UGC NET परीक्षा 18 जून को दो पालियों में आयोजित की जाएगी इस परीक्षा की पहली पारी सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक चलेगी, जबकि दूसरी पारी दोपहर 3:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक होगी यह परीक्षा देशभर के विभिन्न केंद्रों पर 83 विषयों में ऑफलाइन मोड (पेन-पेपर) में आयोजित की जाएगी।

उम्मीदवारों के लिए जरूरी सूचना 

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा से पहले अपने एडमिट कार्ड को ध्यान से पढ़ें और सभी आवश्यक दस्तावेज साथ रखें इसके अलावा परीक्षा केंद्र पर देरी से पहुंचने से बचने के लिए उम्मीदवारों को समय पर पहुंचने का प्रयास करना चाहिए साथीउम्मीदवारों को परीक्षा के दौरान किसी भी अनुचित साधन का उपयोग करने से बचना चाहिए, अन्यथा उम्मीदवारी रद्द की जा सकती है। 

यूजीसी नेट एडमिट कार्ड प्रकार डाउनलोड करें 

सबसे पहले, आपको नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक हम नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं। 

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद होमपेज पर, आपको “यूजीसी नेट एडमिट कार्ड 2024” नामक एक लिंक ढूंढना होगा यह लिंक आमतौर पर ‘परीक्षा’ या ‘अधिसूचना’ अनुभाग में मिलेगा।

यह लिंक मिलने के बाद आप इस लिंक पर क्लिक करेंगे कालिंग करते ही आपके सामने पंजीकृत संख्या और जन्मतिथि पूछी जाएगी जहां पर आप कोई है डालनी है जो आवेदन पत्र में आपको प्राप्त हुई थी। 

ऐसा करते ही सही जानकारी दर्ज करने के बाद, आप अपना एडमिट कार्ड स्क्रीन पर देख पाएंगे आप इसे पीडीएफ फाइल के रूप में डाउनलोड कर सकते हैं और भविष्य के लिए प्रिंट कर सकते हैं।

UGC NET Admit Card Released Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

यूजीसी नेट एडमिट कार्डयहां से डाउनलोड करें

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment