web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

State Cooperative Bank Vacancy: कोऑपरेटिव बैंक में निकली बिना परीक्षा बंपर भर्ती ,ऐसे होगा चयन 

Photo of author

Follow US
स्टेट कोऑपरेटिव बैंक भर्ती का नोटिफिकेशन स्टेट कोऑपरेटिव बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 22 जून से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 8 जुलाई तक निर्धारित की गई है।

स्टेट कोऑपरेटिव बैंक भर्ती को लेकर प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में स्टेट कोऑपरेटिव बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 24 पदों के लिए नवीनतम भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है जारी की गई अधिसूचना के अनुसार आवेदन फॉर्म ऑफलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं ऑफलाइन आवेदन फार्म 22 जून से विभाग की ओर से शुरू कर दिए गए हैं जिसके लिए आवेदन के अंतिम तिथि 8 जुलाई तक रखी गई है।  

स्टेट कोऑपरेटिव बैंक भर्ती आवेदन शुल्क 

स्टेट कोऑपरेटिव बैंक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थी में तो किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी आप इसमें बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। 

स्टेट कोऑपरेटिव बैंक भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जून 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के सभी अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी।  

स्टेट कोऑपरेटिव बैंक भर्ती शैक्षिक योग्यता

स्टेट कोऑपरेटिव बैंक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से मार्केटिंग मैनेजमेंट कोऑपरेटिव मैनेजमेंट एग्री बिजनेस मैनेजमेंट रूलर डेवलपमेंट मैनेजमेंट में बा या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए इसके अलावा अभ्यर्थी के पास कंप्यूटर में क्षमता ज्ञान भी होना चाहिए।

स्टेट कोऑपरेटिव बैंक भर्ती चयन प्रक्रिया 

स्टेट कोऑपरेटिव बैंक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू के साथ-साथ डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा चयन प्रक्रिया से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को देखें।

स्टेट कोऑपरेटिव बैंक भर्ती आवेदन प्रक्रिया

स्टेट कोऑपरेटिव बैंक भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑफलाइन आवेदन फार्म को आप नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

ध्यान रखें सबसे पहले विभाग की ओर से जारी की गई अधिसूचना को ध्यानपूर्वक देखें उसके बाद ही ऑफलाइन आवेदन फार्म को सही तरीके से भरना है। 

उसके बाद आवेदन फार्म में पूछी गई जानकारी को सावधानी पूर्ण काले या नीले शाही पेन का उपयोग करके भरें उसके बाद सुनिश्चित करें कि सभी जानकारी सही और सटीक है इसके अलावा साथ ही में आवश्यक दस्तावेजों की फोटो कॉपी संलग्न करें। 

उसके बाद आवेदन फॉर्म जो आपने भरा है उसकी उचित प्रकार के लिफाफे में डालें लिफाफे पर अपना पता और पिन कोड स्पष्ट रूप से लिखे लिफाफे पर स्टेट कोऑपरेटिव बैंक भर्ती  लिखे आवेदन पत्र को नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर निर्धारित समय तिथि से पहले भेजें। 

इसके अलावा आपको यह भी ध्यान देना होगा आवेदन पत्र अंतिम तिथि से पहले भी भाग तक पहुंच जाना चाहिए यदि विलंबित आवेदन पत्र पहुंचता है तो स्वीकार नहीं किया जाएगा अधिक जानकारी के लिए कृपया आधिकारिक वेबसाइट देखें या विभाग से संपर्क करें।

State Cooperative Bank Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: 22 जून 2024

आवेदन की अंतिम तिथि:  8 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: नोटिस प्रथम, नोटिस सेकंड
ऑफलाइन आवेदन फॉर्म: डाउनलोड करें 

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment