web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SSSC Group C Vacancy: सहायक भंडारी भर्ती का 12वीं पास युवाओं के लिए नोटिफिकेशन जारी 

Photo of author

Follow US

सहायक भंडारी भर्ती का नोटिफिकेशन विभाग की ओर से जारी कर दिया गया है इसके भारती के लिए आवेदन फॉर्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन के अंतिम तिथि 17 अप्रैल तक रखी गई है। 

सहायक भण्डारी भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ग्रुप सी के 25 पदों के लिए नई भर्ती का नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 17 अप्रैल तक निर्धारित की गई है यदि आप भी योग्यता रखते हैं तो आप भी ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए योग्यता 12वीं पास रखी गई है।

SSSC Group C Vacancy
SSSC Group C Vacancy

सहायक भण्डारी भर्ती आवेदन शुल्क 

सहायक भण्डारी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी ओबीसी श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹300 आवेदन शुल्क देना होगा इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को 150 रुपए आवेदन सुलक देना होगा। 

सहायक भण्डारी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 42 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जुलाई 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

सहायक भण्डारी भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 12वीं पास वह उसके समक्ष रखी गई है इसके अलावा अभ्यर्थियों के पास व्यावसायिक प्रशिक्षण की राष्ट्रीय परिषद से किसी इंजीनियरिंग व्यवसाय में सर्टिफिकेट होना चाहिए इसके अलावा किसी इंजीनियरिंग ट्रेड में शिशिक्षुक्ता सर्टिफिकेट प्राप्त हो एवं हिंदी व कंप्यूटर पर काम करने का ज्ञान भी होना चाहिए। 

सहायक भण्डारी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

सहायक भण्डारी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा करने से पहले अभ्यर्थी एक बार विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को चेक अवश्य करें। 

अधिसूचना को देखने के बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें जो इस लेख में नीचे दिया गया है उसके बाद आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन होगा अब आपको उसे आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरनी है।  

आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवश्यक दस्तावेज आदि अपलोड करें उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें याद रखें आवेदन फार्म को जब भी फाइनल सबमिट करें उसे समय आवेदन फार्म का प्रिंट आउट भी सुरक्षित रख ले। 

SSSC Group C Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथिशुरू हो चुके हैं 

आवेदन की अंतिम तिथि – 17 अप्रैल 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन-    डाउनलोड करें 

आवेदन फॉर्म – डाउनलोड करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment