web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

SSC MTS  Vacancy Notification: एसएससी एमटीएस भर्ती का 8326 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 10वीं पास 

Photo of author

Follow US
एसएससी एमटीएस भर्ती का नोटिफिकेशन स्टाफ सिलेक्शन कमिशन की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 27 जून से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए विभाग की ओर से आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई तक निर्धारित की गई है। 

एसएससी एमटीएस हवलदार भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है हाल ही में कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से एसएससी एमटीएस के 4847 पद और हवलदार के 3439 पदों के लिए नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार योग्यता दसवीं पास रखी गई है वहीं इसके लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 27 जून से शुरू कर दी गई है जिसके लिए अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन की आखिरी तिथि 31 जुलाई तक निर्धारित की गई है।  

एसएससी एमटीएस भर्ती आवेदन शुल्क 

एसएससी एमटीएस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य ओबीसी वह ईडब्ल्यूएस श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹100 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति पीडी एक्स सर्विसमैन और सभी महिला अभ्यर्थियों के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है। 

एसएससी एमटीएस भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा दोनों पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसमें एमटीएस के पद हेतु न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष में अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा अन्य कई प्रकार के पद हैं जिसके लिएअधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष तक रखी गई हैइस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना कोनोटिफिकेशन में दी गई तिथि को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी मिलेगी।  

एसएससी एमटीएस भर्ती शैक्षिक योग्यता

एसएससी एमटीएस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 10वीं पास रखी गई है।

एसएससी एमटीएस भर्ती चयन प्रक्रिया 

एसएससी एमटीएस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन कंप्यूटर बेस्ड एक्जाम, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा इसके अलावा केवल हवलदार पद के लिए फिजिकल परीक्षा का आयोजन होगाएसएससी एमटीएस के पद हेतु सीबीटी एक्जाम अक्टूबर और नवंबर में आयोजित किए जाएंगे। 

एसएससी एमटीएस भर्ती आवेदन प्रक्रिया

 एसएससी एमटीएस भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है इसीलिए इच्छुक उम्मीदवारों को 27 जून 2024 से 31 जुलाई 2024 तक ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले, एसएससी की वेबसाइट पर जाकर आधिकारिक अधिसूचना को ध्यान से देखना होगा। इसमें पात्रता, चयन प्रक्रिया, महत्वपूर्ण तिथियां और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी शामिल है।

याद रखें यह सुनिश्चित करें कि आप आवेदन करने के लिए आवश्यक योग्यता रखते हैं उसके बाद नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें उसके बाद आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी जैसे नाम पता शैक्षणिक योग्यता आदि ध्यान से भरें।

उसके बाद अगले चरण में अपने आवश्यक दस्तावेजों को स्कैन करें और उन्हें निर्दिष्ट प्रारूप में अपलोड करें उसके बाद निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में करें।

उसके बाद आवेदन पत्र का एक बार पूर्व अवलोकन करें और यदि आवश्यकता हो तो आवेदन फार्म में आप संशोधन कर सकते हैं उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें सफलतापूर्ण आवेदन फार्म जमा होने के बाद आवेदन फार्म का एक प्रिंटआउट भी सुरक्षित पास में रखें।

SSC MTS  Vacancy Notification Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू होने की तिथि – 27 जून 2024

आवेदन की अंतिम तिथि : 31 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment