web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

SSC GD Result: एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट 2024, इंतजार खत्म नया अपडेट देखें 

Photo of author

Follow US
एसएससी जीडी परीक्षा के उम्मीदवारों के लिए इंतजार का दौर खत्म होने वाला है कर्मचारी चयन आयोग जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर परिणाम जारी करेगा।

बहुत सारे ऐसे उम्मीदवार थे जिन्होंने एसएससी जीडी परीक्षा में हिस्सा लिया है वह लगातार समय से रिजल्ट को लेकर प्रतीक्षा में जुटे हुए हैं हालांकि अभी तक एसएससी ने परिणाम की तारीख अभी तक घोषित नहीं की है बता दें कि परिणाम एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर उपलब्ध होगा जब भी रिजल्ट जरीजीत किया जाएगा उसके बाद उम्मीदवार अपना रिजल्ट रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड के उपयोग करके देख सकेंगे एसएससी जीडी रिजल्ट तिथि, परिणाम लिंक और अन्य जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) जल्द ही SSC GD कांस्टेबल रिजल्ट 2024 जारी करने की तैयारी में है एसएससी जीडी भर्ती परीक्षा का आयोजन फरवरी-मार्च 2024 में करवाया गया था इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार इस सप्ताह जून 2024 तक परिणाम की घोषणा की उम्मीद कर सकते हैं। 

एसएससी जीडी भर्ती परीक्षा 2024 का परिणाम पीडीएफ फाइल के रूप में डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा जो पीडीएफ फॉर्मेट विभाग की ओर से प्रकाशित किया जाएगा उसमें  शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची, श्रेणीवार कट-ऑफ अंक और मेरिट सूची शामिल होगी उम्मीदवार अपना रोल नंबर खोजकर पीडीएफ में अपना परिणाम देख सकेंगे।

एसएससी GD रिजल्ट कब तक जारी होगा 

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (एसएससी) द्वारा आयोजित करवाई गई जीडी भर्ती 2024 की परीक्षा के लाखों उम्मीदवार लगातार समय से परिणाम को लेकर प्रतीक्षा में जुटे हुए हैं हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्टों और सोशल मीडिया पोस्ट के मुताबिक, परिणाम जून 2024 के इसी सप्ताह जारी किए जा सकते हैं एसएससी जीडी परीक्षा 20 फरवरी से 7 मार्च 2024 तक स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से सफलता पूर्ण रूप से आयोजित की गई थी अधिकारियों ने अभी तक परिणाम जारी होने की तारीख की आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन उम्मीद है कि वे जल्द ही ऐसा करेंगे।

एसएससी जीडी भर्ती रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया 

एसएससी जीडी भर्ती का परिणाम चेक करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवाया जा रहा है।

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर, “Result” टैब दिखाई देगा जिस पर क्लिक करना होगा।

यह सब करने के बाद आपको SSC GD Result 2024 का लिंक ढूंढना है लिंक ढूंढने के बाद आपको उसे लिंक पर क्लिक कर देना है।

उसके बाद आपके सामने नया पेज ओपन होगा जिसमें आपको अपना रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी।

यह सब प्रक्रिया अपनाने के बाद में आपको “Submit” बटन पर क्लिक कर देना है जैसे ही क्लिक करोगे आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा अब आप इस रिजल्ट को प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।

SSC GD Result Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

जानकारी के मुताबिक बता दें कि फिलहाल एसएससी जीडी भर्ती का परिणाम जारी नहीं किया गया है जैसे ही परिणाम जारी किया जाएगा हम आपको तुरंत सूचना देंगे इसीलिए आप हमारे व्हाट्सएप चैनल को फॉलो अवश्य करें ताकि आपको सूचना तुरंत मिल सके।

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment