web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SSC GD New Vacancy: एसएससी जीडी भर्ती का 40 हजार पदों के लिए नोटिफिकेशन, योग्यता 10वीं पास, आवेदन 27 से शुरू

Photo of author

Follow US
एसएससी जीडी भर्ती का शॉर्ट नोटिफिकेशन कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फॉर्म 27 अगस्त से शुरू होंगे इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 5 अक्टूबर तक रखी गई है। 

एसएससी जीडी भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है जानकारी के मुताबिक बता दें कि एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का नोटिफिकेशन 40000 पदों के लिए जारी किया जाएगायह नोटिफिकेशन स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया जाएगा इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 27 अगस्त से शुरू की जाएगी वहीं इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तिथि 5 अक्टूबर तक रखी गई है।  

एसएससी जीडी भर्ती आवेदन शुल्क 

एसएससी जीडी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़े श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों को 100 रुपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति एक्स सर्विसमैन वह महिला श्रेणी के अभ्यर्थियों कोकोकिसी भी प्रकार का आवेद शुक्ल का भुगतान नहीं करना होगा।  

एसएससी जीडी भर्ती आयु सीमा 

एसएससी जीडी भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 23 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को नोटिफिकेशन में दी गई तिथि को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सरकारी नियम अनुसार कई श्रेणी के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

एसएससी जीडी भर्ती शैक्षणिक योग्यता 

एसएससी जीडी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 10वीं पास रखी गई है।

एसएससी जीडी भर्ती चयन प्रक्रिया 

एसएससी जीडी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा यानी कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम फिजिकल टेस्ट दस्तावेज सत्यापन के आधार पर किया जाएगा। 

एसएससी जीडी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 

एसएससी जीडी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को स्टाफ सिलेक्शन कमिशन की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा करना होगा यदि आप भी ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा करने जा रहे हैं इसके लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को देखना है जो अभी तक जारी नहीं किया गया है।  

आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक देखने के बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करना है उसके बाद आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है उसके बाद आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करना है।  

यह सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करना है वह आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना है ताकि आपके भविष्य में काम आ सके। 

SSC GD New Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 27 अगस्त 2024

आवेदन की अंतिम तिथि  – 5 अक्टूबर 2024 

Short नोटिफिकेशन- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment