web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

SSC CHSL Admit Card: एसएससी सीएचएसएल एडमिट कार्ड और एप्लीकेशन स्टेटस जारी, ऐसे चेक करें 

Photo of author

Follow US
स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से आयोजित करवाई जाने वाली एसएससी सीएचएसएल भर्ती के एडमिट कार्ड और एप्लीकेशन स्टेटस जारी कर दिए गए हैं जिसे आप अपने मोबाइल के जरिए ऑनलाइन चेक कर सकते हैं जिसकी संपूर्ण प्रक्रिया इस लेख में दी गई है।

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से एसएससी सीएचएसएल भर्ती परीक्षा का आयोजन 1 जुलाई से लेकर 11 जुलाई के मध्य करवाया जा रहा है इस परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थी लगातार समय से एप्लीकेशन स्टेटस वह एडमिट कार्ड को लेकर प्रतीक्षा में जुटे हुए हैं लेकिन अब उनकी प्रतिष्ठा का इंतजार खत्म हो चुका है अब आप अपना एप्लीकेशन स्टेटस सभी जॉन वॉइस देख सकते हैं इसमें आपको यह पता चलेगाकि आपकी परीक्षा कब आयोजित की जाएगी और कहां आयोजित की जाएगी।

एसएससी सीएचएसएल भर्ती परीक्षा के लिए विभाग में ऑनलाइन आवेदन फार्म 8 अप्रैल से लेकर 7 मई तक भरवा गए थे इस भारती को विभाग द्वारा 3712 पदों के लिए निकल गया था जिसके लिए 12वीं पास युवाओं ने आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में किया था। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद अभ्यर्थियों को परीक्षा तिथि का इंतजार था जो कर्मचारी चयन आयोग की ओर से घोषित कर दी गई थी परीक्षा तिथि घोषित होने के बाद एडमिट कार्ड और एप्लीकेशन का इंतजार भी अब पूरा हो चुका है।

एसएससी सीएचएसएल एडमिट कार्ड डाउनलोड इस प्रकार करें 

एसएससी सीएचएसएल एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले  एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद एडमिट कार्ड सेक्शन खोजें।

 यानी आपको आधिकारिक वेबसाइट के होमपेज पर ‘एडमिट कार्ड’ या ‘डाउनलोड एडमिट कार्ड’ सेक्शन को खोजना होगा उसके बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें उसके बाद आपको अपनी पंजीकरण संख्या, पासवर्ड और अन्य आवश्यक विवरण दर्ज करने के लिए कहा जाएगा।।

  जैसे ही आप सफल लॉगिन कर लेंगे उसके बाद आपका एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर दिखाई देना जिसमें आपको सभी विवरण की पुष्टि करें और फिर एडमिट कार्ड को डाउनलोड करें।

SSC CHSL Admit Card Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

NR रीजन डाउनलोड

NWR रीजन डाउनलोड

CR रीजन डाउनलोड

SR रीजन डाउनलोड

WR रीजन डाउनलोड

ER रीजन डाउनलोड

MPR रीजन डाउनलोड

KKR रीजन डाउनलोड

NER रीजन डाउनलोड

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment