web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Sipahi Vacancy: सिपाही भर्ती का 4 हजार से ज्यादा पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 10वीं 12वीं पास 

Photo of author

Follow US
सिपाही भर्ती का नोटिफिकेशन सर्विस सिलेक्शन बोर्ड  की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फॉर्म 30 जुलाई से शुरू होंगे इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 29 अगस्त तक रखी गई है। 

सिपाही भर्ती को लेकर इंतजार करने वाले बेरोजगार अभिव्यक्तियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में सिपाही भर्ती का नोटिफिकेशन गवर्नमेंट आफ जम्मू एंड कश्मीर सर्विस सिलेक्शन बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन 4002 पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन फार्म 30 जुलाई से शुरू होंगे जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 29 अगस्त तक रखी गई है।  

सिपाही भर्ती आवेदन शुल्क 

सिपाही भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी हेतु आवेदन शुल्कश्रेणी अनुसार अलग-अलग रखा गया है इसमें सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ी श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु ₹700 आवेदन शुल्क वहअन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु ₹600 आवेदन शुल्क रखा गए हैं आवेदन शुल्क के भुगतान को अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में करना होगा । 

सिपाही भर्ती आयु सीमा 

सिपाही भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी अभ्यर्थियों को मिलेगी। 

सिपाही भर्ती शैक्षणिक योग्यता 

जम्मू कश्मीर सिपाही भर्ती के लिए आवेदन करने वाले व्यक्तियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 10वीं व कक्षा 12वीं पास रखी गई है इसके अलावा कई प्रकार के अलग-अलग पद रखे गए हैं जिसके लिए योग्यता अलग-अलग है।

सिपाही भर्ती चयन प्रक्रिया 

सिपाही भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन फिजिकल टेस्ट और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा अंतिम चरण में फाइनल मेरिट सूची तैयार होगी उसके बाद अभ्यर्थियों को जॉइनिंग दे दी जाएगी। 

सिपाही भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 

सिपाही वैकेंसी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन को अवश्य देखें उसके बाद ही ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन करें वह ऑनलाइन आवेदन फार्म को अप्लाई करें।  

ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा करने का डायरेक्ट लिंक हम आपको नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जहां से आप ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन कर सकते हैं वह अपना आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं।  

ऑनलाइन आवेदन फॉर्म ओपन होने के बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरनी है उसके बाद आवश्यक दस्तावेज अपलोड कर देने हैं याद रखें अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना ना भूले। 

इस प्रकार आपका आवेदन फार्म सफलता पूर्ण भरा जाएगा उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें वह आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी निकाल लेना है ताकि आपके भविष्य में काम आ सके।  

Sipahi Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 30 जुलाई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि  – 29 अगस्त 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें 

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment