web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Sipahi Academy Vacancy: सिपाही अकादमी भर्ती का बंपर नोटिफिकेशन जारी, आवेदन फार्म शुरू 

Photo of author

Follow US
सिपाही अकादमी भर्ती का नोटिफिकेशन उत्तरी पूर्वी पुलिस अकादमी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 21 जून तक रखी गई है। 

 सिपाही अकादमी भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले देश के बेरोजगार अभ्यार्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में पुलिस अकादमी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑफलाइन मोड में आमंत्रित की गई है ऑफलाइन आवेदन फॉर्म शुरू कर दिए गए हैं जिसके लिए आवेदन अगर आप भी करना चाहते हैं तो आवेदन की अंतिम तिथि 21 जून तक रखी गई है इस भर्ती को भारत सरकार गृह मंत्रालय के अधीन आयोजित करवाया जा रहा है। 

सिपाही अकादमी भर्ती आवेदन शुल्क 

सिपाही अकादमी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी इसमें आप निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। 

सिपाही अकादमी भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसमें अधिकतम आयु सीमा 56 वर्ष तक रखी गई है वहीं इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को नोटिफिकेशन में दी गई तिथि को आधार पर ज्ञात किया जाएगा। 

सिपाही अकादमी भर्ती शैक्षिक योग्यता

सिपाही अकादमी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है जिसकी डिटेल जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में देख सकते हैं जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

सिपाही अकादमी भर्ती चयन प्रक्रिया 

सिपाही अकादमी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा किया जाएगा इसमें किसी भी प्रकार की कोई भी परीक्षा नहीं होगी। 

सिपाही अकादमी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

सिपाही अकादमी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑफलाइन मोड में आवेदन करने से पहले एक बार अभ्यर्थियों को भी भाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को ध्यानपूर्वक देख लेना चाहिए।

अधिसूचना को ध्यानपूर्वक देख लिखने के बाद आवेदन फार्म को डाउनलोड करें वह आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरें उसके बाद जो दस्तावेज आवेदन फार्म में पूछे गए हैं उसको आवेदन फार्म के साथ लगा देना है उसके बाद आवेदन फार्म को उचित प्रकार के लिफाफे में डालें। 

यह सब करने के बाद नोटिफिकेशन में दी गईएड्रेस पर आवेदन फार्म को आवेदन की अंतिम तिथि से पहले पहुंचना होगा। 

Sipahi Academy Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू होने की तिथि –  शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि : 21 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:-  डाउनलोड करें

आवेदन फॉर्म – डाउनलोड करें

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment