web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Shiksha Vibhag Vacancy: शिक्षा विभाग में 61522 पदों के लिए भर्ती होगी, रिक्त पदों का नोटिफिकेशन जारी  

Photo of author

Follow US
शिक्षा विभाग के अंतर्गत 61522 पदों के लिए भर्ती की जाएगीइसको लेकर डिटेल जानकारी विभाग की ओर से उपलब्ध करवाई गई है जिसमें कौन से विभाग में कितने पद खाली है इसके बारे में भी जानकारी सांझा की गई है जिसके बारे में हम आपको डिटेल आर्टिकल के माध्यम से उपलब्ध करवा रहे हैं। 

जानकारी के मुताबिक बता दें कि प्रदेश में शिक्षा विभाग एक ऐसा विभाग है जिसमें बहुत सारी भर्तियों का निकल जाना रहता है यानी बहुत सारी भर्तियां निकलती रहती हैं और समय-समय पर भर्ती परीक्षाएं आयोजित करवाई जाती हैं यानी शिक्षा विभाग में चपरासी से लेकर अध्यापक एलडीसी यूडीसी सहित कई प्रकार की अलग-अलग पदों के लिए भर्ती परीक्षाएं आयोजित करवाई जाती हैं जो खाली पड़े पद हैं उनको भरने के लिए शिक्षा विभाग की ओर से इन पदों के लिए भर्ती परीक्षाओं को करवाना अनिवार्य होता है।

शिक्षा विभाग ने हाल ही में 1 जुलाई को खाली पड़े पदों को लेकर जानकारी प्रकाशित की है शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शिक्षा विभाग के अंतर्गत 61522 पद वर्तमान में खाली पड़े हैं इन पदों को शिक्षा विभाग की ओर से जल्द से जल्दअलग-अलग भर्ती परीक्षाओं के नोटिफिकेशन जारी कर भरने की संभावना है शिक्षा विभाग की ओर से उपलब्ध करवाई गई जानकारी में पद वाइज अलग-अलग डिटेल रूप से जानकारी दी गई है जानकारी के अनुसार वरिष्ठ अध्यापक शिक्षक पुस्तकालय अध्यापक शारीरिक शिक्षक अध्यक्ष प्रयोगशाला सहायक वरिष्ठ अध्यापक जमादार चतुर्थ श्रेणी आदि के पद शामिल किए गए हैं।

शिक्षा विभाग की ओर से प्रकाशित जानकारी के अनुसार सबसे ज्यादा पड़ वरिष्ठ अध्यापक के हैं जो 25396 पद हैं वहीं अध्यापक के 23280 पद खाली है इसके अलावा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के 22368 पद खाली पड़े हैं शिक्षा विभाग की ओर से इन पदों को अलग-अलग भर्ती निकालकर भरने की कोशिश की जाएगी शिक्षा विभाग की ओर से जारी किए गए महत्वपूर्ण नोटिस के तहत रिक्त पड़े पदों की जानकारी दी गई है हम आपको शिक्षा विभाग की ओर से जारी किए गए नोटिस की डिटेल जानकारी उपलब्ध करवा रहे हैं जहां से आप स्वीकृत पदों की जानकारी कार्यकर्ता पदों की जानकारी और खाली पड़े पदों की जानकारी देख सकते हैं। 

 Shiksha Vibhag Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 शिक्षा विभाग द्वारा जारी किया गया नोटिस – यहां से डाउनलोड करें

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment