web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Shiksha Vibhag Peon Vacancy: शिक्षा विभाग चपरासी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, बिना परीक्षा भर्ती, योग्यता 10वीं पास 

Photo of author

Follow US
शिक्षा विभाग चपरासी भर्ती का नोटिफिकेशन माध्यमिक शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं  जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 26 जून तक रखी गई है। 

माध्यमिक शिक्षा विभाग चपरासी भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है हाल ही में माध्यमिक शिक्षा विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से चपरासी के विभिन्न पदों के लिए नवीनतम भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है जारी की गई अधिसूचना के अनुसार अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन फॉर्म भरने का मौका दिया जा रहा है जिसके लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो 26 जून 2024 से पहले अपना आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं। 

शिक्षा विभाग चपरासी भर्ती आवेदन शुल्क 

शिक्षा विभाग चपरासी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों है तो किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी आप इसमें बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। 

शिक्षा विभाग चपरासी भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की गई है। 

शिक्षा विभाग चपरासी भर्ती शैक्षिक योग्यता

शिक्षा विभाग चपरासी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 10वीं पास रखी गई है योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को एक बार अभ्यर्थी आवश्यक चेक करें।

शिक्षा विभाग चपरासी भर्ती चयन प्रक्रिया 

शिक्षा विभाग चपरासी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन आउटसोर्सिंग के आधार पर किया जाएगा इसमें कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी इसके अलावा अभ्यर्थियों का चयन डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर होगा। 

शिक्षा विभाग चपरासी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

शिक्षा विभाग चपरासी भर्ती के लिए सभी आवेदकों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले नीचे दिए गए सीधे लिंक पर क्लिक करना होगा। 

यहां हम आपको सूचित करना चाहेंगे कि आवेदन करने से पहले अधिसूचना डाउनलोड करें और सम्पूर्ण जानकारी अवश्य पढ़ें अधिसूचना को ध्यानपूर्वक पढ़ने के बाद ऑनलाइन आवेदन बटन पर क्लिक करें।

 उसके बाद आवेदन पत्र में अनुरोधित जानकारी को सही से भरें इसके बाद, आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें याद रखें आवेदन पत्र की एक प्रिंटआउट लेकर सुरक्षित रखें।

Shiksha Vibhag Peon Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू होने की तिथि – शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि : 26 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:-  डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment