web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

School LDC Vacancy: 10वीं पास युवाओं के लिए स्कूल में निकली एलडीसी के पदों हेतु बंपर भर्ती, आवेदन फार्म शुरू 

Photo of author

Follow US
स्कूल एलडीसी भर्ती का नोटिफिकेशन सैनिक स्कूल गोलपारा की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है सैनिक स्कूल की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 22 जुलाई तक रखी गई है।

सैनिक स्कूल एलडीसी भर्ती का नोटिफिकेशन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए जारी किया गया है स्कूल एलडीसी भर्ती के लिए योग्यता 10वीं पास रखी गई है वहीं इसके लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं यदि आप भी इसके लिए आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं तो आवेदन की आखिरी तिथि थी 22 जुलाई तक निर्धारित की गई है यानी आप 22 जुलाई से पहले अपना आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं।  

स्कूल एलडीसी भर्ती आवेदन शुल्क 

स्कूल एलडीसी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी इसमें आवेदन प्रक्रिया बिल्कुल निशुल्क रखी गई है। 

स्कूल एलडीसी भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 50  वर्ष तक रखी गई है विभाग की ओर से जारी की गई अधिसूचना के अनुसार अभिव्यक्तियों की आयु सीमा की गणना को 31 मार्च 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा।  

स्कूल एलडीसी भर्ती शैक्षिक योग्यता

स्कूल एलडीसी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शिक्षण योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा दसवीं पास रखी गई है इसके अलावा 40% के हिसाब से अभ्यर्थियों को टाइपिंग स्पीड भी आना आवश्यक है।

स्कूल एलडीसी भर्ती चयन प्रक्रिया 

स्कूल एलडीसी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा उसके बाद स्केल टेस्ट डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। 

स्कूल एलडीसी भर्ती आवेदन प्रक्रिया 

स्कूल एलडीसी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों कोऑफलाइन मोड में आवेदन करना है इसके लिए अभ्यर्थी ऑफलाइन आवेदन फार्म 22 जुलाई से पहले कर सकते हैं ऑफलाइन आवेदन फार्म जमा करवाने से पहले आप विभाग के आधिकारिक वेबसाइट से जारी किए गए नोटिफिकेशन को डाउनलोड करें वह उसको ध्यानपूर्वक देखें। 

नोटिफिकेशन को ध्यान पूर्वक देखने के बाद ऑफलाइन आवेदन फार्म को डाउनलोड करें वह आवेदन फार्म को प्रिंट आउट निकाल लेउसके बाद ऑफलाइन आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरें वह आवश्यक दस्तावेजों को साथ में लगाकरआवेदन फार्म को उचित प्रकार के लिफाफे में डालें। 

 आवेदन फॉर्म कंप्लीट तरीके से तैयार करने के बाद विभाग द्वारा दिए गए एड्रेस पर आवेदन फार्म को भेज दें याद रखें आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि से पहले पहुंच जाना चाहिए अर्थात आवेदन फार्म को विभाग द्वारा रद्द कर दिया जाएगा।

School LDC Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि: 22 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
ऑफलाइन आवेदन फॉर्म:डाउनलोड करें

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment