web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SBI SO Vacancy: एसबीआई बैंक भर्ती का 1040 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, कोई परीक्षा नहीं होगी 

Photo of author

Follow US
स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती का नोटिफिकेशन स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फॉर्म 19 जुलाई से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 8 अगस्त तक रखी गई है। 

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में स्टेट बैंक आफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 1040 पदों के लिए नवीनतम भारती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार इसमें किसी भी प्रकार की परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी यानी इंटरव्यू के आधार पर अभीर्थियों का चयन किया जाएगा वहीं इसके लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म19 जुलाई से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 8 अगस्त तक रखी गई है।  

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती आवेदन शुल्क 

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणीआर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी की अभ्यर्थियों हेतु 750 रुपए आवेदन शुल्क रखा गया है इसके अलावा ने सभी श्रेणी के अभिव्यक्ति हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है।  

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती आयु सीमा 

एसबीआई स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग निर्धारित की गई है इसमें 10 पड़े रखे गए हैं जिसके लिए आयु सीमा भी अलग-अलग है इसीलिए आयु सीमा से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को डाउनलोड करें वह उसको देखें। 

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती शैक्षणिक योग्यता 

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसमें टोटल 10 प्रकार के अलग-अलग पद रखे गए हैं जिसके लिए योग्यता भिन्न-भिन्न रखी गई है।

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती चयन प्रक्रिया 

एसबीआई स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन शॉर्ट लिस्टिंग और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा इसमें किसी भी प्रकार की कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी इंटरव्यू के आधार पर फाइनल मेरिट सूची तैयार की जाएगी। 

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 

एसबीआई बैंक भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन बोर्ड में आवेदन फार्म जमा करना होगा ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा करने का ऑनलाइन लिंक नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिस पर क्लिक करके आवेदन फार्म को ओपन कर सकते हैं।  

याद रखें ऑनलाइन आवेदन फॉर्म ओपन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को एक बार अवश्य देखें उसके बाद ही ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन करें ऑनलाइन आवेदन फॉर्म ओपन करने के बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरे वह आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।  

यह सभी प्रक्रिया अपनाने के बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें उसके बाद फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करके आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना है ताकि भविष्य में काम आ सके। 

SBI SO Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 19 जुलाई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि  – 8 अगस्त 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment