web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Samaj Kalyan Vibhag Vacancy: समाज कल्याण विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 10वीं पास, आवेदन शुरू 

Photo of author

Follow US
समाज कल्याण विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन अप्रेंटिसशिप इंडिया गवर्नमेंट की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म शुरू कर दिए गए हैं जिसके लिए विभाग की ओर से आवेदन की अंतिम तिथि 25 जुलाई तक निर्धारित की गई है। 

समाज कल्याण विभाग भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी है गुड न्यूज़ है हाल ही में अप्रेंटिसशिप इंडिया गवर्नमेंट के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से समाज कल्याण विभाग के तहत डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो 25 जुलाई से पहले अपना आवेदन फॉर्मसबमिट कर सकते हैं।  

समाज कल्याण विभाग भर्ती आवेदन शुल्क 

समाज कल्याण विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी आप इसमें बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। 

समाज कल्याण विभाग भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के आयु सीमा की गणना को नोटिफिकेशन में दी गई थी को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नहीं मानुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

समाज कल्याण विभाग भर्ती शैक्षिक योग्यता

समाज कल्याण विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 10वीं पास रखी गई है अधिक जानकारी के लिए डिटेल नोटिफिकेशन को देखें जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

समाज कल्याण विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया 

समाज कल्याण विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा इसमें कोई भी परीक्षा नहीं होगी। 

समाज कल्याण विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया

समाज कल्याण विभाग भर्ती के लिए सभी आवेदकों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी एक बार विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को अवश्य पढ़े उसके बाद ही ऑनलाइन आवेदन करें। 

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करना है उसके बाद आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवश्यक दस्तावेज को भी अपलोड करना है।

आवेदन फार्म जमा करते समय आपको आवेदन फॉर्म फीस का भी भुगतान करना होगा इस प्रकार आप आवेदन फॉर्म ऑनलाइन जमा कर सकते हैं याद रखें आवेदन फॉर्म ऑनलाइन जमा करने के बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना जरूरी है ताकि आपके भविष्य में कभी भी काम आ सके।

Samaj Kalyan Vibhag Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू होने की तिथि – शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि : 25 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें 

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment