web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SAIL Vacancy: स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया भर्ती का 249 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन फार्म शुरू 

Photo of author

Follow US
स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया भर्ती का नोटिफिकेशन स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 5 जुलाई से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 25 जुलाई तक रखी गई है।

स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यार्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से मैनेजमेंट ट्रेनी के 249 पदों के लिए नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार विभाग की ओर से आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 5 जुलाई से शुरू हो चुकी हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 25 जुलाई तक निर्धारित की गई है।  

स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया भर्ती आवेदन शुल्क 

स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के अभ्यार्थियों हेतु ₹700 आवेदन शुल्क लिया जाएगा इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति एवं PWD श्रेणी के अभ्यार्थियों हेतु ₹200 आवेदन शुल्क लिया जाएगा। 

स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 25 जुलाई 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के सभी अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी।  

स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया भर्ती शैक्षिक योग्यता

स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में बीटेक न्यूनतम 65% अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए जबकि एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी अभ्यर्थियों को 10% की छूट दी गई है इसके साथ ही गेट 2024 स्कोर होना चाहिए।

स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया भर्ती चयन प्रक्रिया 

स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन गेट स्कोर, ग्रुप डिस्कशन, साक्षात्कार, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा। 

स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया भर्ती आवेदन प्रक्रिया

स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया भर्ती के लिए सभी आवेदकों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन फॉर्म आप आर्म्ड फोर्स मेडिकल सर्विसेज के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कर सकते हैं जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है। 

याद रखें ऑनलाइन आवेदन करने से पहले भी भाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को एक बार अवश्य चेक करेंउसके बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन करें। 

 जैसे ही ऑनलाइन आवेदन फार्म के बटन पर क्लिक करोगे आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवश्यक दस्तावेज को भी अपलोड करना है।

उसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में करना है इस प्रकार आप आवेदन फॉर्म ऑनलाइन जमा कर सकते हैं याद रखें आवेदन फॉर्म ऑनलाइन जमा करने के बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना जरूरी है ताकि आपके भविष्य में कभी भी काम आ सके।

SAIL Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: 5 जुलाई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि:   25 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment