web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Safai Karamchari Vacancy: सफाई कर्मचारी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 10वीं पास 

Photo of author

Follow US
सफाई कर्मचारी भर्ती का नोटिफिकेशन सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 21 जून से शुरू हो रहे हैंजिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 जून तक रखी गई है। 

सफाई कर्मचारी भर्ती को लेकर प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगारी अभ्यर्थियों के लिएबहुत ही अच्छी वह गुड न्यूज़ है हाल ही में सेंट्रल बैंक आफ इंडिया के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से सफाई कर्मचारी भर्ती की 484 पदों के लिए नवीनतम अधिसूचना जारी की गई है जारी की गई अधिसूचना के अनुसार आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 21 जून से शुरू की जा रही है जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 27 जून तक निर्धारित की गई है। 

सफाई कर्मचारी भर्ती आवेदन शुल्क 

सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़े श्रेणी वह आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों तो ₹850 आवेदन शुल्क रखा गया है इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु आवेदन शुल्क 175 रुपए लिया जाएगा आवेदन शुल्क के भुगतान को अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में करना होगा। 

सफाई कर्मचारी भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 26 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती में आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा की गणना को नोटिफिकेशन में दी गई तिथि को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा  इसके अलावा विशेष श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

सफाई कर्मचारी भर्ती शैक्षिक योग्यता

सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 10वीं पास होनी चाहिए अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को अवश्य देखें उसके बाद ही आवेदन फार्म जमा करें।

सफाई कर्मचारी भर्ती चयन प्रक्रिया 

सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा लिखित परीक्षा 70 नंबरों के लिए आयोजित की जाएगीउसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर फाइनल मेरिट सूची तैयार की जाएगी। 

सफाई कर्मचारी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी एक बार सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया द्वारा जारी की गई अधिसूचना को चेक अवश्य करें उसके बाद ही ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन करें।

ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन करने के बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है उसके बाद आवेदन फार्म में पूछे गए निर्धारित दस्तावेजों को अपलोड कर देना है। 

उसके बाद एक बार आवेदन फार्म को सही तरीके से जांच कर लेना है उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट कर देना है इसके अलावा आप आवेदन फार्म को भी भाग द्वारा दिए गए एड्रेस पर प्रिंट आउट करके भेज भी सकते हैं। 

Safai Karamchari Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू होने की तिथि –  21 जून 2024

आवेदन की अंतिम तिथि : 27 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:-  डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment