web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RRC Railway Vacancy: रेलवे में निकली 10वीं पास के लिए 2438 पदों के लिए नई भर्ती, बिना परीक्षा होगा चयन 

Photo of author

Follow US
आरआरसी रेलवे भर्ती का नोटिफिकेशन रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड आरआरबी  की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फॉर्म 22 जुलाई से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 12 अगस्त तक रखी गई है। 

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अप्रेंटिसशिप भर्ती का नोटिफिकेशन 2438 पदों के लिए जारी किया गया है इस भर्ती का नोटिफिकेशन साउथ रेलवे रिक्रूटमेंट सेल की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 22 जुलाई से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 12 अगस्त तक रखी गई है। 

आरआरसी रेलवे भर्ती आवेदन शुल्क 

आरआरसी रेलवे भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ी श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु ₹100 आवेदन शुल्क रखा गया है इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है।  

आरआरसी रेलवे भर्ती आयु सीमा 

रेलवे अप्रेंटिसशिप भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 15 वर्ष व अधिकतम आयु सीमा 24 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जुलाई 2024 को आधार मन कर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी मिलेगी। 

आरआरसी रेलवे भर्ती शैक्षणिक योग्यता 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा दसवीं व कक्षा 12वीं पास रखी गई है इसके अलावा संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा डिग्री भी रखी गई है।

आरआरसी रेलवे भर्ती चयन प्रक्रिया 

आरआरबी रेलवे भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन कक्षा दसवीं में बने प्रतिशत के आधार पर वह आईटीआई में बने प्रतिशत के आधार पर किया जाएगा इसमें किसी भी प्रकार की कोई भी परीक्षा नहीं होगी। 

आरआरसी रेलवे भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 

आरआरबी रेलवे अप्रेंटिसशिप भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म जमा करना होगाइसके लिए सबसे पहले आपको अधिसूचना को डाउनलोड करना है वह उस अधिसूचना को ध्यानपूर्वक देखना है।  

अधिसूचना को ध्यानपूर्वक देखने के बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करना है उसके बाद आवेदन फार्म से जुड़ी हुई सभी जानकारी को ठीक से भरना है।  

सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने हैं उसके बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करके आवेदन फार्म को फाइनेंस सबमिट करना है उसके बाद आपको आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना है ताकि भविष्य में काम आ सके। 

RRC Railway Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 22 जुलाई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि  – 12 अगस्त 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment