web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RRB JE Vacancy: रेलवे जेई भर्ती का 7934 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, वेतन 35400 रुपए

Photo of author

Follow US
 रेलवे जेई भर्ती का नोटिफिकेशन रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड आरआरबी  की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फॉर्म 30 जुलाई से शुरू होंगे जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 29 अगस्त तक रखी गई है। 

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जूनियर इंजीनियर भर्ती का नोटिफिकेशन 7934 पदों के लिए जारी किया गया है यह उन बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है जो रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की ओर से आयोजित की जाने वाली जूनियर इंजीनियर भर्ती को लेकर प्रतीक्षा कर रहे थे जानकारी के मुताबिक बता दें कि यह ऑल इंडिया के लिए निकल गई भर्ती हैं जिसमें भारत के सभी आवेदन कर सकते हैं रेलवे जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन फार्म 30 जुलाई से शुरू होंगे इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 29 अगस्त 2024 तक रखी गई है।  

रेलवे जेई भर्ती आवेदन शुल्क 

रेलवे जेई भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ी श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु ₹500 आवेदन शुल्क रखा गया है इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु 250 रुपए आवेदन शुल्क रखा गया है।  

रेलवे जेई भर्ती आयु सीमा 

आरआरबी जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष व अधिकतम आयु सीमा 36 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जनवरी 2025 को आधार मन कर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी मिलेगी। 

रेलवे जेई भर्ती शैक्षणिक योग्यता 

रेलवे जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग में /डिप्लोमा (बी.टेक/बी.ई) पास होना चाहिए अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को देखें जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

रेलवे जेई भर्ती चयन प्रक्रिया 

आरआरबी जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षाके माध्यम से किया जाएगा लिखित परीक्षा में दो पेपर आयोजित किए जाएंगे जिसमें प्रथम पेपर पास होने वाले सभी अभ्यर्थियों को ड्यूटी पेपर के लिए बुलाया जाएगा उसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर फाइनल मेरिट सूची तैयार की जाएगी। 

रेलवे जेई भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 

आरआरबी जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म जमा करना होगा ऑनलाइन आवेदन फार्म उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट या हमारे द्वारा दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से कर सकेंगे।  

ऑनलाइन आवेदन फॉर्म ओपन होने के बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म में महत्वपूर्ण जानकारियां पूछी जाएगी जिसमें सभी जानकारी को ठीक से भरना है उसके बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है।  

उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें वह आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल ले ताकि भविष्य में काम आ सके। 

RRB JE Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 30 जुलाई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि  – 29 अगस्त 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment