web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Recharge Plan 30 Days: खुशखबरी! 1 महीने का सस्ता रिचार्ज प्लान लॉन्च, फ्री कॉलिंग के साथ मिलेगा 2GB डाटा 

Photo of author

Follow US
हाल ही में टेलीकॉम कंपनियों द्वारा 1 महीने के लिए सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान 229 रुपए का लॉन्च किया गया है इस रिचार्ज प्लान मेंयूजर्स कोफ्री कॉलिंग की सुविधा मिलेगी इसके अलावा रोजाना 2GB उत्तर और 100 एसएमएस प्रत्येक दिन दिए जाने की सुविधा मिलेगी।

फिलहाल के समय में एयरटेल रिलायंस जियो और वोडाफोन आइडिया प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों की ओर से रिचार्ज की कीमतों में काफी ज्यादा बढ़ोतरी की गई  है रिचार्ज की कीमतों में बढ़ोतरी करने के बाद सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल की ओर से ग्राहकों के लिए काफी ज्यादा सस्ते प्लान ऑफर किया जा रहे हैं जिसके चलते ज्यादातर यूजर बीएसएनल की तरफ मूव कर रहे हैं लाखों की संख्या में रोजाना एयरटेल रिलायंस जियो और वोडाफोन आइडिया यूजर्स बीएसएनएल की सिम पोर्ट करवा रहे हैं क्योंकि बीएसएनएल ने 229 रुपए का शानदार सस्ता धांसू प्लान लॉन्च किया है।

बीएसएनएल की ओर से लांच किया गया 229 रुपए के प्लान में ग्राहकों को बहुत ही ज्यादा सुविधा देखने को मिल रही हैइस रिचार्ज प्लान में प्रतिदिन 2GB डाटा यूजर्स को मिलेगा इसके अलावा यूजर को शो एसएमएस भी मिलेंगेइसके साथ ही यूजर्स कोअनलिमिटेड फ्री कॉलिंग की सुविधा भी मिलेगी इसके साथ हीइस रिचार्ज प्लान में मोबाइल गेमिंग का भी बेनिफिट देखने को मिल रहा है।

जानकारी के मुताबिक बता दें कि बीएसएनएल ग्राहकों के लिए एक बहुत ही बड़ी अपडेट यह है कि अभी तक बीएसएनएल ग्राहकों को सभी जगह पर 4G की स्पीड देखने को नहीं मिलेगी क्योंकि वर्तमान में बीएसएनएल की सर्विस ज्यादातर इलाकों में नहीं है जिसकी वजह से 4g सर्विस का आनंद आप नहीं ले पाएंगे हालांकि बीएसएनएल की ओर से 2025 के अंत तक एक लाख साइटों पर 4G सर्विस को शुरू कर दिया जाएगा।

बीएसएनएल की ओर से लॉन्च किया गया 199 रुपए का प्लान भी है जिसमें 30 दिनों की वैधता तो मिलती हैं इसके अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग की भी सुविधा मिलती है इसके अलावा आपको रोजाना 2GB उत्तर और 100 एसएमएस की सुविधा भी साथ में मिल रही है। 

बीएसएनएल की ओर से लांच किया गया 336 दोनों का प्लान बहुत ही बेहतरीन प्लान है यह प्लान यूजर्स को 1499 में बीएसएनएल की ओर से मुहैया करवाया जा रहा है इस प्लान में यूजर्स को फ्री कॉलिंग की सुविधा इसके अलावा एसएमएस और प्रतिदिन 2GB उत्तर भी दिया जा रहा है यह बहुत ही अच्छा प्लान है जो लोग लंबे टाइम के लिए रिचार्ज से छुट्टी पाना चाहते हैं।

इसके अलावा बीएसएनएल की ओर से एक सस्ता रिचार्ज प्लान 185 रुपए मेंदिया जा रहा है जिसमें यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी दी जा रही है इसके अलावा फ्री कॉलिंग की भी सुविधा दी जा रही इसके अलावा 1GB डाटा प्रत्येक दिन वह 100 एसएमएस की सुविधा भी दी जा रही है।

 बीएसएनएल की ओर से 1 साल तक लंबे टाइम तक चलने वाला रिचार्ज प्लान 1999 रुपए का है जिसमें यूजर्स को 365 दिन की वैलिडिटी देखने को मिलती है जिसमें यूजर्स को 600 बीबी का उत्तर दिया जा रहा है इसके साथ थी फ्री कॉलिंग की सुविधा वह एसएमएस की सुविधा भी दी जा रही है।

बात करें जियो, एयरटेल और वोडाफोन, आइडिया की तो इसमें 28 दोनों का रिचार्ज प्लान 349 में दिया जा रहा है जिसमें आपको रोजाना 2GB का डाटा अनलिमिटेड कॉलिंग वह 100 एसएमएस प्रतिदिन देखने को मिल रहे हैं वैसे देखें तो यह रिचार्ज प्लान बीएसएनल की रेंज में बहुत ही महंगा रिचार्ज प्लान है। 

 Recharge Plan 30 Days Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रिचार्ज प्लान को लेकर अपडेट सबसे पहले प्राप्त करने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करें ताकि आपको रिचार्ज प्लान से जुड़ी हुई जानकारी सबसे पहले मिल सके।

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment