web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RBSE Board 10th Result Check: यह लो राजस्थान बोर्ड 10वीं रिजल्ट का इंतजार खत्म, तुरन्त यहां से चेक करे रिजल्ट

Photo of author

Follow US

राजस्थान बोर्ड कक्षा 10वीं की परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों को रिजल्ट का लंबे समय से इंतजार था वह इंतजार अब लगभग पूरा हो चुका है अब कक्षा दसवीं में पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं परिणाम ऑनलाइन चेक कर सकते है। 

राजस्थान बोर्ड कक्षा 10वीं की परीक्षा में  राजस्थान के लगभग 10 लाख से अधिक छात्र छात्राएं बैठे थे यानी इस परीक्षा में 10 लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी थीजिनको अब रिजल्ट का इंतजार है राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की ओर से कक्षा दसवीं की परीक्षा का आयोजन प्रत्येक वर्ष करवाया जाता है इस बार भी सफलता पूर्ण आयोजन करवाया गया उसके बादजिन छात्रों ने पेपर दिए थे उनकी कॉपियों की जांच मैन्युअल रूप से शिक्षकों द्वारा की जाती है उसके बाद इनका रिजल्ट जारी किया जाता है। 

RBSE Board 10th Result Check
RBSE Board 10th Result Check

इस वर्ष राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कक्षा दसवीं की परीक्षा का आयोजन 7 मार्च से लेकर 30 मार्च के बीच सफलतापूर्ण करवाया गया है यह परीक्षाएं सुबह 8:30 बजे से लेकरपुणे 11:45 बजे तक आयोजित करवाई गई थी यह परीक्षा है जब से संपन्न हुई है तब से स्टूडेंट्स को रिजल्ट का इंतजार है लेकिनअब उनका इंतजार पूरी तरह से संपन्न हो चुका है अब वह अपना परिणाम जल्द ही चेक कर सकेंगे।  

इससे पहले राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कक्षा 12वीं का परिणाम जारी किया गया था यह परिणामकला विज्ञान कॉमर्स के लिए जारी किया गयापहले यह परिणाम अलग-अलग जारी किया जाता था लेकिन इस बार इस परिणाम को एक साथ जारी किया था इस परिणाम को विभाग की ओर से 20 मई को जारी किया गया था यह रिजल्ट अबकी बार बहुत शानदार रहा था। 

राजस्थान बोर्ड 10वीं रिजल्ट डेट

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा 10वीं परीक्षा में बैठे 10 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं के रिजल्ट का इंतजार बिल्कुल खत्म हो चुका है क्योंकि रिजल्ट अब 29 मई को  शाम 5:00 बजे जारी कर दिया गया है अब ऐसे छात्र-छात्राएं जिन्होंने इस परीक्षा में हिस्सा लिया था वह अपना परिणाम ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। 

राजस्थान बोर्ड 10th क्लास रिजल्ट इस प्रकार चेक करें 

जैसे ही राजस्थान बोर्ड 10th क्लास रिजल्ट जारी किया जाएगा उसके बाद परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की आधिकारिक वेबसाइट से अपना परिणाम चेक कर सकेंगे।

परिणाम जारी होते ही हम आपको परिणाम का डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवा देंगे जिस पर आपको क्लिक करना है।

रिजल्ट के लिंक पर जैसे ही क्लिक करोगे आपके सामने नया पेज ओपन होगा जिसमें अलग-अलग रिजल्ट दिखाई देंगे जिसमें 10th क्लास रिजल्ट पर क्लिक करना है। 

उसके बाद नया पेज ओपन होगा जिसमें अपना रोल नंबर दर्ज करके सबमिट बटन पर क्लिक करना है जैसे ही क्लिक करोगे आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा जिसे आप प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।

RBSE Board 10th Result Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

राजस्थान बोर्ड कक्षा 10वी रिजल्ट – यहां से चेक करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment