web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Weather Forecast: अगले 24 घंटे इन जिलों के लिए भारी, मूसलाधार बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी

Photo of author

Follow US
मौसम विभाग की ओर से हाल ही में राजस्थान के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है राजस्थान के किन जिलों में बारिश होगी इस हफ्ते इसे जुड़ी हुई मौसम अपडेट जानने के लिए संपूर्ण आर्टिकल को ध्यान से पढ़ें। 

पिछले 24 घंटे में राजस्थान के पूर्वी हिस्से में कहीं-कहीं पर भारी से ज्यादा बारिश देखने को मिली है मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी राजस्थान में अधिकांश जगहों पर गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है वहीं पश्चिमी राजस्थान में कहीं-कहीं पर भारी बारिश देखने को मिली है पश्चिमी राजस्थान के कुछ इलाकों पर गलत चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश मौसम विभाग की ओर से दर्ज की गई है।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक राजस्थान में बारिश का दौर अभी जारी रहेगा 8 जुलाई से लेकर 10 जुलाई तक पूर्वी राजस्थान में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है इसको लेकर मौसम विभाग की ओर से येलो अलर्ट भी जारी किया गया है मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक अगले 24 घंटे के दौरान पश्चिमी राजस्थान के कई स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है इसको लेकर येलो अलर्ट भी मौसम विभाग की ओर से जारी किया गया है।

वहीं राजस्थान के कुछ इलाकों परअधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर मापा गया है सर्वाधिक तापमान बीकानेर और फलोदी में 40. 8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है जयपुर मौसम कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार 8 जुलाई और 9 जुलाई को भारी बारिश की स्थिति में कमी होने का पूर्वानुमान बताया गया है लेकिन उत्तर पूर्वी राजस्थान में एक दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना भी मौसम विभाग की ओर सेजताई गई है इसके अलावा नवे 9 वह 10 जुलाई को पुणे पूर्वी राजस्थान में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है इस प्रकार पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग में आगामी दो-तीन दिनों के तहत गरज चमक और तेज आंधी के साथ जोरदार बारिश होने की भी संभावना जताई गई है।

 जयपुर में भारी बारिश का अलर्ट!

जयपुर: जयपुर मौसम कार्यालय के अनुसार, जोधपुर संभाग के पूर्वी और उत्तरी भागों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।

अगले 24 घंटे में अलवर, भरतपुर, दौसा और धौलपुर में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।इसके अलावा, नागौर, हनुमानगढ़, चुरू, बीकानेर, टोंक, सीकर, सवाई माधोपुर, कोटा, करौली, झुंझनु, झालावाड़ और जयपुर जिलों में गरज चमक और आंधी के साथ जोरदार बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है।

Rajasthan Weather Forecast

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मौसम विभाग से जुड़ी हुई खबरें सबसे पहले प्राप्त करने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल को ज्वाइन करें।

Shree Kant
Photo of author
Shree Kant
मेरा नाम श्रीकांत है और मैं मोसम विभाग का एक जानकार और अनुभवी विशेषज्ञ हूँ। मैं मौसम की पेचीदगियों की गहरी समझ है और मैं डेटा का विश्लेषण करने, रुझानों की पहचान करने, रिपोर्ट तैयार करने और समस्याओं का निवारण करने में मजबूत क्षमता रखता हूँ। इस समय IndiaGovtExam.In जैसे प्लेटफार्म से जुड़कर डेली मौसम के अपडेट आप तक पहुंचाने का काम कर रहा हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment