web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan University Ba Final Year Result: राजस्थान यूनिवर्सिटी BA फाइनल ईयर रिजल्ट जारी 

Photo of author

Follow US
राजस्थान यूनिवर्सिटी बीए फाइनल ईयर के रिजल्ट को लेकर इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है हाल ही में राजस्थान यूनिवर्सिटी ने बीए फाइनल ईयर का रिजल्ट जारी कर दिया गया है जिसे आप ऑनलाइन अपने मोबाइल से चेक कर सकते हैं। 

राजस्थान यूनिवर्सिटीकी ओर से बीए फाइनल ईयर की परीक्षा का आयोजन 16 मार्च से लेकर 31 मार्च के बीच करवाया गया था इस परीक्षा मेंकाफी छात्र-छात्राएं सम्मिलित हुए थे परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राएं जब से परीक्षाएं संपन्न हुई थी उसके बाद रिजल्ट को लेकर प्रतीक्षा में जुटे हुए थे उनकी प्रतीक्षा अब संपन्न हो चुकी हैं क्योंकि राजस्थान यूनिवर्सिटी ने अपने आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से राजस्थान यूनिवर्सिटी बीए फाइनल ईयर का परिणाम 11 जुलाई को घोषित कर दिया गया है। 

बहुत सारे ऐसे स्टूडेंट्स हैं जो रिजल्ट चेक नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि राजस्थान यूनिवर्सिटी बीए पार्ट थर्ड के अंदर ज्यादा स्टूडेंट्स होने की वजह से वेबसाइट डाउन हो चुकी हैं इसीलिए वह चेक नहीं कर पा रहे हैं आप भी अपना रिजल्ट सही तरीके से चेक करना चाहते हैं तो आप वेबसाइट को थोड़ी-थोड़ी देर में चेक करते रहें इसके अलावा आप रात्रि के समय में रिजल्ट चेक कर सकते हैं क्योंकि रात्रि के समय में ज्यादा स्टूडेंट्स ऑनलाइन नहीं रहते हैं। 

राजस्थान यूनिवर्सिटी बीए फाइनल ईयर परिणाम चेक करने की प्रक्रिया 

सबसे पहले, आपको राजस्थान यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। आप इस लिंक का उपयोग कर सकते हैं: https://result.uniraj.ac.in/

आधिकारिक वेबसाइट के होमपेज पर, आपको “परीक्षा परिणाम” या “रिजल्ट” नामक एक टैब या लिंक दिखाई देगा। इस पर क्लिक करें।

उसके बाद बादएक बार जब आप परिणाम पोर्टल पर पहुंच जाते हैं, तो आपको अपना रोल नंबर, जन्मतिथि या नाम (जो भी पूछा जाए) दर्ज करना होगा।

सभी जानकारियां दर्ज करने के बाद, “सबमिट” बटन पर क्लिक करें।

सबमिट बटन पर जैसे ही क्लिक करोगे आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। आप इसे प्रिंट कर सकते हैं या भविष्य के लिए सहेज सकते हैं।

 Rajasthan University Ba Final Year Result 2024 Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

राजस्थान यूनिवर्सिटी बीए फाइनल ईयर रिजल्ट – यहां से चेक करें

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment