web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Rajasthan PTET Result Check: इंतजार खत्म ! राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट 2024, यहां से चेक करें 

Photo of author

Follow US
राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट को लेकर प्रतीक्षा कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए बहुत ही अच्छी खबर है राजस्थान पीटीईटी परीक्षा का परिणाम वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिया गया है।

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा का आयोजन वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी की ओर से 9 जून को सुबह 11:00 बजे से लेकर दोपहर 2:00 बजे के बीच सफलता पूर्ण करवाया गया था परीक्षा के सफलतापूर्ण आयोजन के बाद ऑफिशियल उत्तर कुंजी 22 जून को विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी की गई थी जब से परीक्षा संपन्न हुई है उसके बाद लगातार समय सेपरीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थी रिजल्ट को लेकर प्रतीक्षा में जुटे हुए हैं लेकिन इस बीच राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट को लेकर बहुत ही बड़ी अपडेट सामने आ रही है।

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा परिणाम को लेकर प्रतीक्षा कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए बहुत ही अच्छी खबर यह हैं कि अब उनको और ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा अब उनका परिणाम जारी करने का वक्त आ चुका है राजस्थान पीटीईटी परीक्षा का परिणाम 4 जुलाई 2024 को शाम 4:00 बजे घोषित कर दिया गया है।

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा के लिएवर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन फार्म 6 मार्च से लेकर 6 मई के बीच भरवा गए थे ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया संपन्न होने के बाद इस परीक्षा का आयोजन 9 जून को प्रदेश भर में करवाया गया थाइस परीक्षा में लगभग 4.28 लाख छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे इस परीक्षा का आयोजन 2 वर्षीय पाठ्यक्रम व 4 वर्षीय पाठ्यक्रम के लिए करवाया गया था।

राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट चेक करने की आसान प्रक्रिया 

राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट चेक करने के लिए छात्र-छात्राओं को विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक हम इस लेख के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा देंगे।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपको होम पेज पर 2 वर्षीय पाठ्यक्रम व 4 वर्षीय पाठ्यक्रम का बटन दिखाई देगा जिसमें से आपको अपने हिसाब से चयन करना है।

जैसे ही आप अपने पाठ्यक्रम के हिसाब से चयन करोगे उसके बाद आपके सामने नया पेज ओपन होगा जिसमें आपको रिजल्ट का क्षेत्र दिखाई देगा जिस पर क्लिक करना है।

उसके बाद पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है उसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करना है जैसे ही क्लिक करोगे आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा जिसे आप प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।

 Rajasthan PTET Result Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

पीटीईटी रिजल्ट 2024 : यहां से चेक करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment