web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan PTET College List: राजस्थान पीटीईटी के लिए कॉलेज लिस्ट जारी, यहां से देख नजदीकी कॉलेज 

Photo of author

Follow US
राजस्थान पीटीईटी का रिजल्ट वर्धमान महावीर ओपन विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 4 जुलाई को घोषित कर दिया गया था रिजल्ट घोषित होने के बादराजस्थान पीटीईटी परीक्षा के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग फॉर्म 6 जुलाई से शुरू कर दिए गए हैं।

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा संपन्न होने के बाद परिणाम जारी किया गया है अब राजस्थान वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से राजस्थान में आयोजित होने वाले सभी पीटीईटी कॉलेज के लिए लिस्ट जारी की गई है आप सभी कॉलेज का नाम और इनका एड्रेस अपने मोबाइल के जरिए चेक कर सकते हैं इसके अलावा आप अपने मन पसंदीदा कॉलेज काचयन करके काउंसलिंग फॉर्म भर सकते हैं हम आपकोपीटीईटी कॉलेज की लिस्ट इस आर्टिकल के माध्यम सेपीएफ का लिंक नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जहां से आप डाउनलोड करके देख सकते हैं।

राजस्थान पीटीईटी कॉलेज की लिस्ट कैसे देखें

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग आवेदन फार्म 6 जुलाई से शुरू कर दिए गए हैं इसके लिए काउंसलिंग फॉर्म फीस ₹5000 रखी गई है जिसका भुगतान ई-मित्र के जरिए या नेट बैंकिंग के जरिए किया जा सकता है सभी परीक्षार्थियों को काउंसलिंग करवाने से पहले एक बार राजस्थान के सभी पीटीईटी कॉलेज को चेक करना जरूरी हैक्योंकि आप यह चेक कर लेते हैं तो आप अपने मनपसंद कॉलेज सेलेक्ट कर सकते हैं।

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा के कॉलेज की लिस्ट चेक करने के लिए आपको सबसे पहले राजस्थान वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपको टेट एग्जामिनेशन 2024 के बटन पर क्लिक करना है।

जहां पर क्लिक करते ही आपके सामने नई स्क्रीन ओपन होगी जिसमें टेट परीक्षा से संबंधित सभी नोटिस और जानकारी एक साथ दिखाई देंगे वहां से आप चेक कर सकेंगे आपको राजस्थान पीटीईटी परीक्षा के लिए सभी कॉलेजों की लिस्टचेक करने के लिए पीटीईटी कॉलेज लिस्ट 2024 के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

उसके बाद आपके सामने सभी पीटीईटी कॉलेज की लिस्ट दिखाई देगी जिसमें से आप राजस्थान में सभी पीटीईटी कॉलेज का नाम और उसका एड्रेस और उसकी जानकारी पीएफ के माध्यम से देख सकते हैं।

सभी जानकारियां देखने के बाद आप अपने मनपसंद के हिसाब से कॉलेज का चुनाव कर सकते हैं उसके बाद आपके नजदीकीक्षेत्र में कौन सी टेट कॉलेज अवेलेबल है आप इसकी जानकारी उसे पीडीएफ में आसानी से चेक कर सकते हैं। 

Rajasthan PTET College List Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

राजस्थान पीटीईटी कॉलेज लिस्ट – यहां से चेक करें

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment