web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan PTET College Allotment Result: राजस्थान पीटीईटी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट जारी, यहां से देख कॉलेज लिस्ट 

Photo of author

Follow US
राजस्थान पीटीईटी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट जारी कर दिया गया है रिजल्ट विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 19 जुलाई को प्रकाशित किया गया है जिस छात्र-छात्राएं ऑनलाइन मोड में चेक कर सकते हैं।

राजस्थान पीटीईटी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 19 जुलाई को जारी कर दिया गया है अब सभी छात्र-छात्राएं जिन्होंनेराजस्थान पीटीईटी काउंसलिंग फॉर्म भरा था वह अपना परिणाम राजस्थान पीटीईटी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट ऑनलाइन अपने मोबाइल से चेक कर सकते हैं। जिसमें आपको यह डिटेल दिखाई जाएगीकी आपको कौन सी कॉलेज मिला है और कॉलेज कहां पर मिली है।

राजस्थान पीटीईटी काउंसलिंग आवेदन फॉर्म भरने के बाद प्रथम बार कॉलेज एलॉटमेंट लिस्ट विभाग की ओर से प्रकाशित की गई है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म 6 जुलाई से लेकर 12 जुलाई तक भरवा गए थेजिसके तहत छात्र-छात्राओं हेतु 5000 आवेदन शुल्क लिया गया था यह आवेदन फार्म भरे जाने के बाद प्रथम कॉलेज एलॉटमेंट लिस्ट जारी की गई है।

राजस्थान पीटीईटी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया

राजस्थान पीटीईटी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आपको विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर कॉलेज एलॉटमेंट लिस्ट चेक करने के लिए दो वर्षीय बीएड और चार वर्षीय बीएड में से एक को चयन करना है।

उसके बाद आपके सामने नया पेज ओपन होगा उसके बाद आपके सामने प्रिंट अलॉटमेंट लेटर का ऑप्शन दिखाई देगा जिस पर क्लिक करना है जैसे ही काली करोगे आपके सामने नया पेज ओपन होगा उसके बाद आपको रोल नंबर काउंसलिंगडेट ऑफ बर्थ पेमेंट ऑप्शन आदिपर टच करना है उसके बाद लोगों के बटन पर क्लिक करना है जैसे ही यहां पर आप क्लिक करोगे आपके सामने आपका अलॉटमेंट लेटर दिखाई देगा।

उसके बाद आप अलॉटमेंट लेटर को सुरक्षित डाउनलोड करके सुरक्षित प्रिंटआउट निकाल सकते हैंयदि आप कॉलेज में प्रवेश लेना चाहते हैं तो आप अपनी एडमिशन फीस का भुगतान सही समय में करना होगा। 

Rajasthan PTET College Allotment Result Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जस्थान पीटीईटी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट – यहां से चेक करें

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment