web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan CET Notification: राजस्थान सीईटी सीनियर सेकेंडरी और ग्रेजुएशन लेवल नोटिफिकेशन, यहां देखें डिटेल 

Photo of author

Follow US
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा राजस्थान सीईटी सीनियर सेकेंडरी लेवल और ग्रेजुएशन लेवल के लिए अलग-अलग नोटिफिकेशन इसी महीने जारी किया जाएगा। इसके लिए परीक्षा की तारीखें पहले ही घोषित की जा चुकी हैं।

राजस्थान सम्मान पात्रता परीक्षा सीईटी  सीनियर सेकेंडरी लेवल और ग्रेजुएशन लेवल नोटिफिकेशन को लेकर प्रतीक्षा करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बहुत थी अच्छी खबर है जानकारी के मुताबिक बता दें कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से सम्मान पात्रता परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन इसी सप्ताह जारी किए जाने की संभावना है राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से राजस्थान सम्मान पात्रता परीक्षा के लिए एग्जाम डेट पहले से ही प्रकाशित कर दी गई है सीईटी एग्जाम डेट के लिए एग्जाम कैलेंडर जारी किया गया है।

राजस्थान कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट परीक्षा का आयोजन 1 वर्ष में एक बार किया जाता है इसके लिएजारी किया गया परिणाम तिथि से 1 वर्ष के लिए ही मान्य होता है जैसे कि जिस दिन परिणाम जारी होगा उसके 1 साल तक की है सामान पात्रता परीक्षा का परिणाम मान्य रहेगा इसके अलावा सामान पात्रता परीक्षा को उत्तीर्ण करने के लिएछात्र-छात्राओं को न्यूनतम 40% अंक लाना भी बहुत ही जरूरी है।

राजस्थान सामान पात्रता परीक्षा ग्रेजुएशन लेवल और स्नातक लेवल के लिए परिणाम जारी होने के बाद संबंधित विभाग की ओर से मुख्य परीक्षा के लिए 15 गुना अभ्यर्थियों को सीईटी स्कोर कार्ड के आधार पर पात्र घोषित किया जाता है।

राजस्थान सीईटी सीनियर सेकेंडरी लेवल नोटिफिकेशन की तारीख 

राजस्थान सम्मान पात्रता परीक्षा सीनियर सेकेंडरी लेवल का नोटिफिकेशन इसी सप्ताह जारी किए जाने की संभावना है वहीं इसके लिए परीक्षा का आयोजन राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा 23 अक्टूबर से लेकर 24 अक्टूबर के बीच करवाया जाएगा इसके लिए एग्जाम तिथि पहले ही जारी की जा चुकी है जानकारी के मुताबिक बता दें कि राजस्थान सम्मान पात्रता परीक्षा सीनियर सेकेंडरी लेवल 12वीं पास के स्तर पर परीक्षा का आयोजन करवाया जाता है इसके तहत वनपाल छात्रावास अधीक्षक लिपिक ग्रेड सेकंड कनिष्ठ सहायक जमादार ग्रेड सेकंड और कांस्टेबल भर्ती शामिल की गई है।

 राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल नोटिफिकेशन की तारीख 

जानकारी के मुताबिक बता दें कि राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल की परीक्षा तिथि घोषित कर दी गई है इसकी परीक्षा का आयोजन 25 सितंबर से लेकर 28 सितंबर के बीच करवाया जाएगा फिलहाल के समय में देखा जाए तो इसकी परीक्षा के लिए काफी सारा टाइम दिया गया है इसका नोटिफिकेशन आप जल्द ही एक सप्ताह में जारी किया जाएगा यह नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया जाएगा उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म भी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से भरे जाएंगे।

राजस्थान सामान पात्रता परीक्षा के लिए योग्यता 

राजस्थान सम्मान पात्रता परीक्षा ग्रेजुएशन के लिए योग्यता स्नातक पास रखी गई है वहीं इसके लिए राजस्थान सम्मान पात्रता परीक्षा सीनियर सेकेंडरी लेवल के लिए अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास रखी गई है।

Rajasthan CET Notification Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

राजस्थान सामान पात्रता परीक्षा (Common Eligibility Test, CET) का नोटिफिकेशन इसी महीने जारी होने की संभावना है। हालांकि, सटीक तारीख के लिए आप राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board, RSMSSB) की आधिकारिक वेबसाइट या नवीनतम अद्यतन के लिए संबंधित सरकारी घोषणाओं की निगरानी करें। इसके अलावा इसके लिए ग्रेजुएट लेवल वह सीनियर सेकेंडरी लेवल के लिए परीक्षा तिथि पहले से ही प्रकाशित कर दी गई है। 

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment