web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan BSTC College Allotment Result: राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट जारी, यहां से तुरंत चेक करें

Photo of author

Follow US
राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट डेट विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से प्रकाशित कर दी गई है राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग के लिए आवेदन करने वाली अभ्यर्थी बीएसटीसी काउंसलिंग एलॉटमेंट रिजल्ट विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से चेक कर सकते हैं। 

राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट जारी करने को लेकर विभाग की ओर से डेट प्रकाशित कर दी गई है राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट 4 अगस्त यानी रविवार को आज ही जारी कर दिया गया है। 

प्रदेश के लाखों छात्रों ने राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म सबमिट किया थाराजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग आवेदन फार्म की प्रक्रियाकाफी समय पहले ही कंप्लीट हो चुकी थी बीएसटीसी काउंसलिंग के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 जुलाई से शुरू की गई जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 30 जुलाई तक निर्धारित की गई थी बीएसटीसी काउंसलिंग ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया संपन्न होने के बाद काउंसलिंग के लिए आवेदन करने वाले सभी विद्यार्थी जिन्होंने काउंसलिंग के लिए आवेदन किया था वह बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट को लेकर प्रतीक्षा में जुटे हुए हैं। 

राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग एलॉटमेंट रिजल्ट 4 अगस्त रविवार को वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिया गया है जानकारी के मुताबिक बता दें कि राजस्थान बीएसटीसीपरीक्षा के तहत कुल 590000 परीक्षार्थी शामिल हुए थे उनमें से काफी छात्राएं ऐसे हैं जिन्होंने काउंसलिंग आवेदन फॉर्म सबमिट किया था वह अपना परिणाम यानी राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज अलॉटमेंट की सूची ऑनलाइन चेक कर सकते हैं वह यह चेक कर सकते हैं कि उनका नाम सूची में आया है या नहीं आया है। 

ऐसे छात्र-छात्राएं जिनका अगर राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग अलॉटमेंट में नाम आता है तो उन्हें निर्धारित सुलग 1355 रुपए ऑनलाइन माध्यम से जमा करवाना होगाइसके लिए जमा करवाने की तिथि 4 अगस्त से लेकर 11 अगस्त तक विभाग की ओर से निर्धारित की गई है उसके पश्चात अभ्यर्थियों द्वारा स्वयं उपस्थित होकर आवंटित अध्यापक शिक्षा संस्थान में 5 अगस्त से लेकर 12 अगस्त के बीच में रिपोर्टिंग करनी होगी।

जिन छात्र-छात्राओं का नाम काउंसलिंग में आया है, उन्हें 5 अगस्त से 13 अगस्त के बीच अपने आवंटित कॉलेज से प्रवेश संबंधी दस्तावेज़ प्राप्त करने होंगे। इसके बाद, यदि कोई छात्र अपने कॉलेज को बदलना चाहता है तो वह अपवर्ड मूवमेंट के लिए आवेदन कर सकता है। अपवर्ड मूवमेंट के लिए आवेदन की प्रक्रिया 14 अगस्त से 16 अगस्त तक चलेगी। इस प्रक्रिया के परिणाम 19 अगस्त को घोषित किए जाएंगे। जिन छात्रों का नाम अपवर्ड मूवमेंट में आएगा उन्हें 20 अगस्त से 22 अगस्त के बीच अपने नए आवंटित कॉलेज में रिपोर्ट करना होगा।

राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया 

सबसे पहले, बीएसटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। यह वेबसाइट आपको सटीक और नवीनतम जानकारी प्रदान करेगी आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद वेबसाइट पर आपको एक विशेष लिंक मिलेगा जो “बीएसटीसी कॉलेज आवंटन परिणाम” या इसी तरह के शब्दों से चिह्नित होगा।

उसे लिंक पर क्लिक करना होगा इस लिंक पर क्लिक करने के बाद, आपको अपना आवेदन संख्या, जन्म तिथि और अन्य आवश्यक विवरण दर्ज करने के लिए कहा जाएगा  सारी जानकारी सही-सही भरने के बाद, “सबमिट” बटन पर क्लिक करें। आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।

आप अपने परिणाम को डाउनलोड करके भविष्य के लिए सुरक्षित रख सकते हैं।

Rajasthan BSTC College Allotment Result Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट – यहां से चेक करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment