web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Rajasthan BSTC Answer Key: राजस्थान बीएसटीसी संभावित आंसर की जारी, यहां से डाउनलोड करें

Photo of author

Follow US
राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा संपन्न होने के बाद संभावित आंसर की जारी कर दी गई है जिसे आप ऑनलाइन पीडीएफ प्रारूप में डाउनलोड कर सकते हैं और अपने अंकों का अनुमान लगा सकते हैं।

राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा का आयोजन 30 जून को प्रदेश भारत मेंसभी परीक्षा केदो पर सफलता पूर्ण करवाया गया है यह परीक्षा 30 जून को दोपहर 12:30 बजे से लेकर 3:30 तक करवाई गई थी इस परीक्षा में लगभग 6.30 लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी इस परीक्षा के तहत प्रदेश भर में 1917 परीक्षा केंद्र निर्धारित किए गए थे जहां पर परीक्षा आयोजित करवाई गई थी परीक्षा संपन्न होने के बाद परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थी बीएसटीसी आंसर की को लेकर खोज में लग चुके हैं।

हम इस लेख के माध्यम से राजस्थान बीएसटीसीपरीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों के कितने नंबर सही हुए हैं और कितने नंबर गलत हुए हैं इसी आधार पर विभिन्न कोचिंग संस्थानों व विषय विशेषज्ञ द्वारा तैयार की गई संभावित आंसर की उपलब्ध करवा रहे हैं जिसके माध्यम से छात्र-छात्राएं यह अंदाजा लगा सकते हैं कि उनके कितने प्रश्न उत्तर सही हुए हैं और कितने गलत हुए हैं जिससे आप एक अनुमान आइडिया लगा सकते हैं राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा की आधिकारिक आंसर कीवर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम सेजारी की जाएगी इसके अलावा रिजल्ट और कट ऑफ भी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया जाएगा।

राजस्थान बीएसटीसी आंसर कीडाउनलोड करने की प्रक्रिया 

राजस्थान बीएसटीसी आंसर की आप वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से चेक कर सकेंगे इसके लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा उसके बाद लेटेस्ट न्यूज सेक्शन पर क्लिक करना है। 

उसके बाद आपको विभाग द्वारा जब भी आंसर की जारी होगी वहां पर दिखाई देगी जिस पर क्लिक करके आप आंसर की को डाउनलोड करके पीडीएफ प्रारूप में देख सकते हैं।

 Rajasthan BSTC Answer Key Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

राजस्थान बीएसटीसी प्रश्न पत्र – डाउनलोड करें 

राजस्थान बीएसटीसी आंसर की – Download Pdf Now

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment