web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Rajasthan BSTC Admit Card: बीएसटीसी एडमिट कार्ड का इंतजार खत्म, ऐसे डाउनलोड करें

Photo of author

Follow US
राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा का आयोजन 30 जून को दोपहर 2:00 बजे से 5:00 बजे के मध्य करवाया जाएगा इसके लिए विभाग ने परीक्षा तिथि पहले से ही घोषित कर दी है परीक्षा के लिए समय आ चुका है और परीक्षार्थी एडमिट कार्ड को लेकर भी प्रतीक्षा कर रहे हैं। 

राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा का आयोजन इस बार वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी की ओर से करवाया जाएगा इस परीक्षा के लिए परीक्षा कार्यक्रम 30 जून को दोपहर 2:00 बजे से 5:00 बजे तक रहेगा इस परीक्षा में लगभग 6 लाख से अधिक आवेदन फार्म विभाग को मिले हैं यानी ऐसे 6.28 लाख स्टूडेंट्स है जिन्होंने अपना रजिस्ट्रेशन फॉर्म राजस्थान बीएसटीसी फॉर्म के लिए किया है यही 6.28 लाख स्टूडेंट्स अब एडमिट कार्ड को लेकर लगातार समय से प्रतीक्षा में जुटे हुए हैं क्योंकि यह बीएसटीसी का पेपर देने वाले हैं। 

राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा के एडमिट कार्ड परीक्षा से एक सप्ताह पहले हमेशा जारी किए जाते हैं और इस बार भी यह एडमिट कार्ड 24 जून को विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिया गया है इसके संबंध में सूचना भी विभाग की ओर से दे दी गई है एडमिट कार्ड के साथ-साथ एडमिट कार्ड सेंटर के बारे में भी जानकारी दी गई है इसके अलावा परीक्षा के लिए जरूरी दिशा निर्देश भी विभाग की ओर से जारी किए गए हैं।

राजस्थान बीएसटीसी एडमिट कार्ड का इंतजार खत्म 

राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा का आयोजन 30 जून को करवाया जाएगा इसीलिए एडमिट कार्ड 24 जून को विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किए गए हैं याद रखें एडमिट कार्ड के बिना परीक्षा में प्रवेश नहीं मिलेगा इसीलिए आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करना बहुत जरूरी है जिसे आप विभाग की ओर से जारी करने के बाद आधिकारिक वेबसाइट के जरिए डाउनलोड कर सकेंगे जिसकी संपूर्ण प्रक्रिया हम नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं।

राजस्थान बीएसटीसी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया 

राजस्थान बीएसटीसी एडमिट कार्ड अभ्यर्थी राजस्थान बीएसटीसी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं जिसका डायरेक्ट लिंक हम इसलिए के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं।

 आधिकारिक वेबसाइट पर आने के बाद आपको होम पेज पर एडमिट कार्ड का क्षेत्र दिखाई देगा जिस पर क्लिक करना है उसके बाद आप जैसे ही कलेक्ट करोगे आपके सामने नया पेज ओपन होगा।

जो पेज आपकी स्क्रीन पर नया ओपन होगा जिसमें आप जन्मतिथि और सामान्य जानकारी पूछी जाएगी जिसको डालना है उसके बाद सर्च बटन पर क्लिक करना है जैसे ही क्लिक करोगे आपका एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा जिसे अब आप परीक्षा के लिए डाउनलोड कर सकते हैं अर्थात प्रिंट आउट भी निकलवा सकते हैं। 

Rajasthan BSTC Admit Card Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

राजस्थान बीएसटीसी एडमिट कार्ड – यहां से डाउनलोड करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment