web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Railway Group D Vacancy: रेलवे ग्रुप डी भर्ती का 1 लाख पदों के लिए नोटिफिकेशन, 10वीं पास तैयारी शुरू कर दो 

Photo of author

Follow US
रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड आरआरबी की ओर से 1 लाख पदों के लिए भर्ती होने की पूरी संभावना है इसके लिए रेलवे की ओर से योग्यता दसवीं पास रह जाएगी इसके अलावा भर्ती से जुड़ी संपूर्ण डिटेल जानकारी आप इस लेख के माध्यम से देख रहे हैं जो हम आप तक उपलब्ध करवा रहे हैं। 

वर्तमान में रेलवे में रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की ओर से कई सारी भर्ती परीक्षाओं का आयोजन करवाया जा रहा है, जिसमें लगभग 100,000 पदों पर ग्रुप डी वैकेंसी का भी आयोजन करवाया जाएगा इस भर्ती के अलावा, रेलवे सहायक लोको पायलट के पदों की संख्या को तीन गुना बढ़ाकर अब 18,799 पदों पर निर्धारित किया गया है साथ ही, टेक्नीशियन के पदों के लिए भी वृद्धि की जा सकती है।

यह भर्ती रेलवे के विभिन्न क्षेत्रों में नौकरी चाहने वालों के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर प्रदान करती है और इससे अनेक योग्य उम्मीदवारों को रोजगार का मौका मिलेगा।

फिलहाल के समय में जानकारी के मुताबिक बता दें किरेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की ओर से सभी जोनल से वर्तमान में जो रिक्त पद खाली चल रहे हैं उनकी संख्या का आकलन करने के लिए 2025 तक स्पष्ट रूप से ब्यूरो मांगा है ऐसे में देखा जाए तो रेलवे में 1 लाख ग्रुप डी के पद में हेतु भर्ती होने की पूरी संभावना है इस भारती को रेलवे बोर्ड की ओर से अक्टूबर में निकल जाने की पूरी उम्मीद है।

 फिलहाल के समय में जो रेलवे में टेक्नीशियन के पदों पर 9144 पदों के लिए भर्ती आयोजित करवाई जा रही हैं उनके पदों में भी भारी बढ़ोतरी की जाने की संभावना है इस भर्ती के पदों को 30000 तक बढ़ाया जा सकता है इसके साथी रेलवे पैरामेडिकल स्टाफ के खाली पदों पर भी भारती की जाएगीपहले इस भारती को संविदा आधारित होने की योजना बनाई जा रही थी लेकिन मान्यता प्राप्त संगठनों के दबाव के कारण रेलवे ओपेरा मेडिकल के लगभग 5000 पदों पर परमानेंट भर्ती करवाने जा रहा है।

Railway Group D Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की ओर से आयोजित करवाई जाने वाली 100 से अधिक पदों के लिए ग्रुप डी की भर्ती में अगर आप भी सिलेक्ट होना चाहते हैं तो आप अपनी तैयारी को अभी से शुरू कर दे क्योंकि इस भर्ती का नोटिफिकेशन कभी भी जारी किया जा सकता है यानी इसका नोटिफिकेशन जल्द ही जारी किया जाएगा और अगर आप इस नोटिफिकेशन की सूचना सबसे पहले प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से ज्वाइन हो जाए ताकि आपकोतुरंत सूचना प्राप्त हो सके।

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment