web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

PWD Vacancy: सार्वजनिक निर्माण विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, बिना परीक्षा नौकरी मिलेगी 

Photo of author

Follow US
सार्वजनिक निर्माण विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 27 जून से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए विभाग की ओर से आवेदन की अंतिम तिथि 26 जुलाई तक निर्धारित की गई है। 

सार्वजनिक निर्माण विभाग भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी है गुड न्यूज़ है हाल ही में आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम सेनई भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है जारी की गई अधिसूचना के अनुसार ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 27 जून से विभाग की ओर से शुरू कर दी गई है जिसके लिए अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन की अंतिम तिथि 26 जुलाई तक रखी गई है।  

सार्वजनिक निर्माण विभाग भर्ती आवेदन शुल्क 

सार्वजनिक निर्माण विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी और अन्य पिछड़ी श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु ₹600 आवेदन शुल्क रखा गया है इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु ₹400 आवेदन शुल्क रखा गया है। 

सार्वजनिक निर्माण विभाग भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा 21 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के आयु सीमा की गणना को 1 जनवरी 2025 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नहीं मानुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।  

सार्वजनिक निर्माण विभाग भर्ती शैक्षिक योग्यता

सार्वजनिक निर्माण विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमएससीपास रखी गई है अधिक जानकारी के लिए डिटेल नोटिफिकेशन को देखें जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

सार्वजनिक निर्माण विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया 

सार्वजनिक निर्माण विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा इसमें कोई भी परीक्षा नहीं होगी। 

सार्वजनिक निर्माण विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया

सार्वजनिक निर्माण विभाग में भर्ती के लिए सभी आवेदकों को ऑनलाइन मोड से आवेदन करना होगा। आवेदन करने से पहले, आवेदकों को विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को ध्यान से पढ़ना होगा।

आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें और उसके बाद आवेदन फॉर्म भरें। आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी को सही ढंग से भरें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।

आवेदन फॉर्म जमा करते समय आवेदन फीस भी भुगतान करना होगा। अंत में, आवेदन फॉर्म का सुरक्षित प्रिंट आउट ले लें ताकि भविष्य में आवश्यक होने पर उसे उपयोग में लाया जा सके।

PWD Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू होने की तिथि – 27 जून 2024

आवेदन की अंतिम तिथि : 26 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment