web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

PWD Vacancy: पीडब्ल्यूडी विभाग भर्ती का 4016 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 12वी पास 

Photo of author

Follow US
लोक निर्माण विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 4016 पदों के लिए नई भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है जारी की गई अधिसूचना के अनुसारआवेदन फॉर्म शुरू हो चुके हैं जो 28 जून तक चलते रहेंगे।

 पीडब्ल्यूडी भर्ती का नोटिफिकेशन लोक निर्माण विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन 4016 पदों के लिए जारी किया गया है इस भर्ती के नोटिफिकेशन को लेकर लाखों अभ्यर्थी लगातार समय से इंतजार कर रहे थे उनका इंतजार अब पूरा हो चुका है और अभ्यर्थियों के लिए नोटिफिकेशन विभाग द्वारा जारी कर दिया गया है पीडब्ल्यूडी विभाग भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं  जो 28 जून 2024 तक भरते रहेंगे। 

पीडब्ल्यूडी भर्ती आवेदन शुल्क 

पीडब्ल्यूडी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु ₹25 आवेदन शुल्क लिया जाएगा इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के भुगतान को ऑनलाइन मोड में करना होगा।

पीडब्ल्यूडी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक निर्धारित की गई है इसके अलावा आयु सीमा की गणना को 1 जुलाई 2024 के अनुसार ज्ञात किया जाएगा। 

पीडब्ल्यूडी भर्ती शैक्षिक योग्यता

पीडब्ल्यूडी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 12वीं पास होनी चाहिए इसके अलावा संबंधित पोस्ट के हिसाब से योग्यता अलग-अलग रखी गई है जिसे आप नोटिफिकेशन में देख सकते हैं। 

पीडब्ल्यूडी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

पीडब्ल्यूडी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा करने का डायरेक्ट लिंक हम इस लेख के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिस पर सबसे पहले क्लिक करें।  

याद रखें आवेदन फॉर्म ओपन करने से पहले भी भाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को एक बार अवश्य चेक करें उसके बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें वह आवेदन फॉर्म ओपन होने के बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरें।  

यह सब प्रक्रिया करने के बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड करें वह अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें, इस प्रकार आवेदन फार्म सफलता पूर्ण आवेदन फॉर्म भरकर फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करना है। 

PWD Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू: शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि: 28 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड नोटिफिकेशन 1, डाउनलोड नोटिफिकेशन 2

ऑनलाइन आवेदन :- यहां से करें 

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment