web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Protection Officer Vacancy: महिला एवं बाल विकास विभाग संरक्षक अधिकारी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी 

Photo of author

Follow US
महिला एवं बाल विकास विभाग संरक्षक अधिकारी भर्ती का नोटिफिकेशन लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फॉर्म 29 जुलाई से शुरू होंगे इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 अगस्त तक रखी गई है। 

महिला एवं बाल विकास विभाग संरक्षक अधिकारी भर्ती का नोटिफिकेशन लोक सेवा आयोग आरपीएससी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया हैयह नोटिफिकेशन केवल चार पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए आरपीएससी की ओर से ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 29 जुलाई से शुरू होगी इसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 27 अगस्त तक रखी गई है।  

महिला एवं बाल विकास विभाग संरक्षक अधिकारी भर्ती आवेदन शुल्क 

महिला एवं बाल विकास विभाग संरक्षक अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थियों को 600 रुपए आवेदन शुल्क रखा गया है इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति अन्य पिछड़े श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु ₹400 आवेदन शुल्क रखा गया है।  

महिला एवं बाल विकास विभाग संरक्षक अधिकारी भर्ती आयु सीमा 

महिला एवं बाल विकास विभाग संरक्षक अधिकारी भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जनवरी 2025 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सरकारी नियम अनुसार कई श्रेणी के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

महिला एवं बाल विकास विभाग संरक्षक अधिकारी भर्ती शैक्षणिक योग्यता 

महिला एवं बाल विकास विभाग संरक्षक अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से विधि में स्नातक होना चाहिए इसके अलावा अभ्यर्थियों को सामान्य हिंदी और देवनागरी लिपि का भी अच्छा खासा नॉलेज होना चाहिए।

महिला एवं बाल विकास विभाग संरक्षक अधिकारी भर्ती चयन प्रक्रिया 

महिला एवं बाल विकास विभाग संरक्षक अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा उसके बादलिखित परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशनके लिए बुलाया जाएगा उसके बाद फाइनल मेरिट सूची तैयार की जाएगी। 

महिला एवं बाल विकास विभाग संरक्षक अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 

महिला एवं बाल विकास विभाग संरक्षक अधिकारी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा करना होगा ऑनलाइन आवेदन जमा करने से पहलेलोक सेवा आयोग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नोटिफिकेशन को डाउनलोड करें वह उसको ध्यानपूर्वक देखें।  

अधिसूचना को ध्यानपूर्वक देखने के बाद नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करना है उसके बाद आवेदन फार्म से जुड़ी हुई जानकारी पूछी जाएगी जिसको सही तरीके से भरना है उसके बाद आवश्यक दस्तावेजट्रांसपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर आदि अपलोड करनी है।  

यह सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है आवेदन सुलग के भुगतान करने के बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करना है उसके बाद आवेदन फार्म का एक सुरक्षित प्रिंट आउट भी निकाल कर सुरक्षित रखना है। 

Protection Officer Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 29 जुलाई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि  – 27 अगस्त 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment