web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Police Vibhag Vacancy: पुलिस विभाग भर्ती का 2968 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, सरकारी नौकरी का मौका 

Photo of author

Follow US

पुलिस विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 2968 पदों के लिए जारी किया गया है जारी किए थे नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 31 मई तक रखी गई है। 

पुलिस विभाग भर्ती में शामिल होने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में पुलिस विभाग की ओर से अलग-अलग प्रकार के कई पदों के लिए नया नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है यदि आप भी इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आप भी इसमें नौकरी प्राप्त कर सकते हैंविभाग द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अंतर्गत सब इंस्पेक्टर मैकेनिक फायरमैन ड्राइवर आदि के पदों के लिए आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए हैं। 

Police Vibhag Vacancy
Police Vibhag Vacancy

पुलिस विभाग भर्ती आवेदन शुल्क 

पुलिस विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु ₹150 आवेदन शुल्क लिया जाएगा यानी आप किसी भी श्रेणी से हैंतो आपको ₹150 के आवेदन शुल्क के भुगतान को ऑनलाइन मोड में करना होगा। 

पुलिस विभाग भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष में अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के आयु सीमा की गणना को 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सरकारी नियम अनुसार कई श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

पुलिस विभाग भर्ती शैक्षिक योग्यता

पुलिस विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसके लिए न्यूनतम योग्यता 9वीं  रखी गई है वही अधिकतम योग्यता 12वीं पास रखी गई है योग्यता से जुड़ी डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को देखें जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

पुलिस विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया 

पुलिस विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा । 

पुलिस विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया

पुलिस विभाग भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अभी आता है एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करें उसको ध्यानपूर्वक देखें।   

आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक देखने के बाद नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें उसके बाद आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा जिसको सही से भरना है।

आवेदन फार्म को सही से भरने के बाद आवश्यक दस्तावेज कोआवेदन फार्म के साथ अपलोड करना है उसके बाद फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करना हैइसके अलावा आपको आवेदन शुल्क का भुगतान भी करना होगा। 

इस प्रकार आपका आवेदन फार्म सफलता पूर्ण सबमिट हो जाएगा उसके बाद आवेदन फार्म का आपको एक सुरक्षित प्रिंट आउट पर निकाल लेना है ताकि आपके भविष्य में कभी भी काम आ सके। 

Police Vibhag Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि : शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि : 31 मई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:-  डाउनलोड करें 
ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment