web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Pashupalan Department Vacancy: पशुपालन विभाग में निकली डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों हेतु बंपर भर्ती, योग्यता 10वीं पास 

Photo of author

Follow US
पशुपालन विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन अप्रेंटिसशिप इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 10 जून से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 28 जुलाई 2024 तक रखी गई है।

पशुपालन विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले अभ्यर्थियों के लिए शानदार अवसर हैं हाल ही में अप्रेंटिसशिप इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से पशुपालन विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार योग्यता दसवीं पास रही की गई  हैवहीं इसके लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 10 जून से विभाग की ओर से शुरू की गई है जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि थी 28 जुलाई तक निर्धारित की गई है।  

पशुपालन विभाग भर्ती आवेदन शुल्क 

पशुपालन विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले योग्य अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी इसमें सभी श्रेणी के अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। 

पशुपालन विभाग भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष तक निर्धारित की गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को नोटिफिकेशन में दी गई थी को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।  

पशुपालन विभाग भर्ती शैक्षिक योग्यता

पशुपालन विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 10वीं पास रखी गई है योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को डाउनलोड करें जिसे डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

पशुपालन विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया 

पशुपालन विभाग भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा किया जाएगा इसमें किसी भी प्रकार की कोई भी लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी अभ्यर्थियों का चयन शैक्षणिक योग्यता डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल एग्जामिनेशन के नियमों के आधार पर किया जाएगा। 

पशुपालन विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया 

पशुपालन विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले पात्र अभ्यार्थियों  को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले अप्रेंटिसशिप इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा उसके बाद अधिसूचना को डाउनलोड करें वह अधिसूचना को ध्यानपूर्वक देखें। 

अधिसूचना को देखने के बाद रजिस्ट्रेशनलिंक पर क्लिक करें वह रजिस्ट्रेशन करें यानी आपके लॉगिन करना है उसके बाद आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है उसके बाद आवश्यक दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो सिग्नेचर आदि अपलोड करने हैं। 

 इस प्रकार आप अपना आवेदन फार्म सफलतापूर्ण सबमिट कर सकते हैं इसके अलावा आवेदन फार्म सफलतापूर्ण सबमिट करने के बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी निकाल लेना जरूरी है ताकि आपके भविष्य में कभी भी काम आ सके।

Pashupalan Department Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: 10 जून 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि:   28 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment