web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Parivar Kalyan Vibhag Vacancy: परिवार कल्याण विभाग भर्ती का 510 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 10वीं पास 

Photo of author

Follow US
परिवार कल्याण विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फॉर्म 22 जुलाई से शुरू होंगे जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 अगस्त तक निर्धारित की गई है। 

परिवार कल्याण विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 510 पदों के लिए जारी किया गया है यह ऐसे अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है जो परिवार कल्याण विभाग भर्ती को लेकर प्रतीक्षा कर रहे थे यह अधिसूचना कर्मचारी चयन आयोग झारखंड रांची के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी की गई है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में आमंत्रित की गई है ऑनलाइन आवेदन फॉर्म1 अगस्त से शुरू होंगे इसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 31 अगस्त तक रखी गई है।  

परिवार कल्याण विभाग भर्ती आवेदन शुल्क 

परिवार कल्याण विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ी श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹100 आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹50 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क के भुगतान को अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में करना होगा। 

परिवार कल्याण विभाग भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को जानकारी के मुताबिक बता दें कि इसमें आपकी न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग रखी गई है इसीलिए आप एक बार अधिसूचना को आवश्यक चेक करें जिसमें आपको पूरी डिटेल जानकारी मिलेगी। 

परिवार कल्याण विभाग भर्ती शैक्षणिक योग्यता 

परिवार कल्याण विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 10वीं पास रखी गई है।

परिवार कल्याण विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया 

परिवार कल्याण विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। 

परिवार कल्याण विभाग भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 

परिवार कल्याण विभाग भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा करने का डायरेक्ट लिंक हम इस लेख के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिस पर क्लिक करके आप ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन कर सकते हैं।  

याद रखें जब भी किसी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा करें उससे पहले भी भाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को एक बार अवश्य चेक करें उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फॉर्म ओपन होगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है उसके बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट भी अपलोड कर देने हैं।  

यह सब प्रक्रिया पूरी करने के बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें वह आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें याद रखें आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट निकालना ना भूले क्योंकि यह आपके भविष्य में कभी भी काम आ सकता है। 

Parivar Kalyan Vibhag Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 1 अगस्त 2024

आवेदन की अंतिम तिथि  – 31 अगस्त 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें 

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment