web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Panchayat Karyalay Vacancy: पंचायत कार्यालय मैं निकली 10वीं पास के लिए बंपर भर्ती, आवेदन फार्म शुरू 

Photo of author

Follow US
पंचायत कार्यालय भर्ती का नोटिफिकेशन अप्रेंटिस इंडिया गवर्नमेंट की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 24 जून से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए विभाग की ओर से आवेदन की अंतिम तिथि 24 जुलाई तक निर्धारित की गई है। 

पंचायत कार्यालय में नौकरी को लेकर प्रतीक्षा करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में पंचायत कार्यालय के तहत स्टेनोग्राफर के पद हेतु नवीनतम भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है इस अधिसूचना को दसवीं पास युवाओं के लिए जारी किया गया है जिसके लिएकिसी भी प्रकार की परीक्षा भी आयोजित नहीं करवाई जाएगीइसके लिए विभाग ने ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 24 जुलाई तक निर्धारित की गई है।  

पंचायत कार्यालय भर्ती आवेदन शुल्क 

पंचायत कार्यालय भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी आप इसमें बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। 

पंचायत कार्यालय भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 32 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के आयु सीमा की गणना को नोटिफिकेशन में दी गई तिथि को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नहीं मानुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।  

पंचायत कार्यालय भर्ती शैक्षिक योग्यता

पंचायत कार्यालय भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 10वीं पास रखी गई है।

पंचायत कार्यालय भर्ती चयन प्रक्रिया 

पंचायत कार्यालय भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा किया जाएगा इसमें कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं करवाई जाएगी। 

पंचायत कार्यालय भर्ती आवेदन प्रक्रिया

पंचायत कार्यालय भर्ती के लिए सभी आवेदकों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी एक बार विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को अवश्य पढ़े उसके बाद ही ऑनलाइन आवेदन करें। 

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करना है उसके बाद आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवश्यक दस्तावेज को भी अपलोड करना है।

इस प्रकार आप आवेदन फॉर्म ऑनलाइन जमा कर सकते हैं याद रखें आवेदन फॉर्म ऑनलाइन जमा करने के बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना जरूरी है ताकि आपके भविष्य में कभी भी काम आ सके।

Panchayat Karyalay Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू होने की तिथि – 24 जून 2024

आवेदन की अंतिम तिथि : 24 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment