web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

NABARD Vacancy: राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू 

Photo of author

Follow US
राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक भर्ती का नोटिफिकेशन नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डिपार्मेंट विभाग राजस्थान की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 27 जुलाई से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15 अगस्त तक रखी गई है। 

राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक भर्ती का नोटिफिकेशन लगभग 102 पदों के लिए जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन फार्म 27 जुलाई से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 15 अगस्त तक निर्धारित की गई है यह नोटिफिकेशन राष्ट्रीय कृषि ग्रामीण बैंक की ओर से असिस्टेंट मैनेजर और असिस्टेंट मैनेजर राजभाषा के पदों के लिए जारी किया गया है। 

राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक भर्ती आवेदन शुल्क 

राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ी श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु ₹800 आवेदन शुल्क लिया जाएगा इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु ₹150 आवेदन शुल्क लिया जाएगा।  

राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमाएं किस वर्ष व अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष तक निर्धारित की गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जुलाई 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक भर्ती शैक्षणिक योग्यता 

राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक पास होना चाहिए इसके अलावा अभ्यर्थियों के पास संबंधित क्षेत्र में डिग्री भी होनी अनिवार्य है।

राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक भर्ती चयन प्रक्रिया 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा उसके बाद लिखित परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों का इंटरव्यू वह डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन होगा। 

राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 

राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म जमा करना होगा ऑनलाइन आवेदन फॉर्म ऑफ विभाग के आधिकारिक वेबसाइट या हमारे द्वारा डायरेक्ट नीचे दिए गए लिंक के जरिए कर सकते हैं।  

हालांकि आपको याद रखना है आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को देखते हैं जिसे आप नीचे दिए गए डायरेक्ट लिख से या विभाग के आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करके देख सकते हैं उसके बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें उसके बाद आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है।  

आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवश्यक दस्तावेज को अपलोड करना है उसके बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है यह सब करने के बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करना है वह आवेदन फार्म का फाइनल सुरक्षित प्रिंट आउट भी निकाल लेना है। 

NABARD Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 27 जुलाई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि  – 15 अगस्त 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन- यहां से करें

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment