web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

LPG Gas Cylinder: खुशखबरी! 300 रुपए सस्ता एलपीजी सिलेंडर मिलेगा, अगले 8 महीनो के लिए मिलेगी छूट

Photo of author

Follow US
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार नेअपने पहले कार्यकाल में कई सारी योजनाओं की शुरुआत की है जिससे महिलाओं को भी बहुत सारा लाभ मिला है इस प्रकार एक योजना पीएम की ओर से शुरू की गई है जिसका नाम पीएमयूवाई यानी प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना है इस योजना के लाभार्थियों के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर है जो इस आर्टिकल के माध्यम से उपलब्ध करवा रहे हैं।

 भाजपा सरकार के पहले कार्यकाल में बहुत सारी ऐसी योजनाओं का शुरुआत की गई है जिन में महिलाओं से लेकर बच्चों तक लाभ मिला है ऐसी ही एक योजना नरेंद्र मोदी सरकार की ओर सेशुरू की गई है जिसका नाम पीएमयूवाई यानी प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना है इस योजना में शामिल होने वाले लाभार्थियों के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर हैइस योजना के तहत जुड़े लाभार्थियों को आम सामान्य ग्राहकों के मुकाबले₹300 सस्ता एलपीजी सिलेंडर मिलता रहेगा यह सिलेंडर 8 महीने तक लाभार्थियों को मिलता रहेगा।

₹300 सस्ता एलपीजी सिलेंडर घर ले जाने का मौका 

जानकारी के मुताबिक बता दें किप्रधानमंत्री की इस योजना में लाभ लेने वालेपरिवारों को फ्री में एलपीजी गैस कनेक्शन के साथ ही ₹300 की सब्सिडी दी जाती है लोकसभा चुनाव से पहले मार्च महीने में केंद्र सरकार की कैबिनेट ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के उपभोक्ताओं को एलपीजी सिलेंडर पर ₹300 सब्सिडी देने की मंजूरी दी थी यह सब्सिडी लाभार्थियों को 31 मार्च 2025 तक मिलती रहेगी यानी यह अगले 8 महीना तक ₹300 की सब्सिडी मिलेगी यानी इस योजना का फायदा 8 महीना के लिए गैस सिलेंडर धारक ले सकेंगे।

फिलहाल के समय में गैस सिलेंडर की कीमत 

फिलहाल के समय में देश की राजधानी दिल्ली में घरेलू उपयोग में आने वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 803 रुपए प्रति 14.2 ग्राम की है ऐसे में अगर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों गैस सिलेंडर खरीदेंगे तो उन्हें ₹300 की सब्सिडी दी जाएगी फिर उनको 803 रुपए की जगह 503 रुपए में गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाया जाएगा।

LPG Gas Cylinder Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

एलपीजी गैस सिलेंडर से जुड़ी हुई खबरें सबसे पहले प्राप्त करने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करें।

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment