web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

LIC HFL Vacancy: एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 200 पदों के लिए शानदार मौका 

Photo of author

Follow US
एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस भर्ती का नोटिफिकेशन भारतीय जीवन बीमा निगम की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 25 जुलाई से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 14 अगस्त तक रखी गई है। 

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड भर्ती को लेकर प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में भारतीय जीवन बीमा निगम के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 200 पदों के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 25 जुलाई से शुरू कर दी गई है जिसके लिए आवेदन की आखिरी रहती थी 14 अगस्त तक रखी गई है। 

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड भर्ती आवेदन शुल्क 

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु ₹800 आवेदन शुल्क रखा गया है इसके अलावा इस भर्ती में आवेदन शुल्क का भुगतान को अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में करना होगा।  

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड भर्ती आयु सीमा 

हाउसिंग फाइनेंस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष से अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जुलाई 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी मिलेगी। 

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड भर्ती शैक्षणिक योग्यता 

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 60% अंकों के साथ स्नातक पास होने चाहिए इसके अलावा कंप्यूटर का वर्किंग नॉलेज  अनिवार्य है।

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड भर्ती चयन प्रक्रिया 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा उसके बाद व्यक्तिगत साक्षात्कार होगा जानकारी के मुताबिक बता दें कि इसमें लिखित परीक्षा का आयोजन सितंबर 2024 में कंप्यूटर आधारित टेस्ट सीबीटी मोड में किया जाएगा लिखित परीक्षा पैटर्न नीचे दी गई तालिका में दिया गया है परीक्षा की कुल समय 2 घंटे का होगा परीक्षा केवल अंग्रेजी भाषा में ही आयोजित करवाई जाएगी। 

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगाइसके लिए सबसे पहले भारतीय जीवन बीमा निगम के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना है वह उस नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक देखना है।  

नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक देखने के बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करना है उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है उसके बाद आवश्यक दस्तावेज आदि को अपलोड करना है।  

यह सब करने के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान अपनी श्रेणी के अनुसार करना है उसके बाद याद रखें आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करने के बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी निकाल लेना है ताकि आपके भविष्य में काम आ सके। 

LIC HFL Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 25 जुलाई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि  – 14 अगस्त 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन- यहां से करें

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment